बारा थाने में तैनात एक दरोगा, दो सिपाही और एक प्राइवेट कार चालक जख्मी, दरोगा गंभीर

PRAYAGRAJ: यह रीयल और लाइव था तो पुलिस को सिर्फ बैकफुट पर नहीं आना पड़ा बल्कि लाठी भी खानी पड़ी. एक दरोगा, दो सिपाहियों समेत कुल चार लोग जख्मी हो गये. बदमाश फरार होने में कामयाब हो गये. पुलिस एक बाइक लेकर लौट आयी. दावा किया जा रहा है कि इसी बाइक से अपराधी वहां पहुंचा था. घायल पुलिसवालों को सीएचसी जसरा में भर्ती कराया गया है. दरोगा की हालत गंभीर बतायी गयी है. डॉक्टर्स के अनुसार तीनो खतरे से बाहर हैं. घटना के बाद एसपी यमुनापार फोर्स लेकर मौके पर पहुंच गये. तलाशी और चेकिंग अभियान चलाया गया लेकिन समाचार लिखे जाने के समय देर रात तक कोई कामयाबी पुलिस के हाथ नहीं थी.

प्राइवेट कार से गई थी टीम

पुलिस के अनुसार बारा थाने में तैनात दरोगा अर्जुन लाल को मुखबिर से सूचना मिली थी कि घूरपुर क्षेत्र के बादलगंज गांव में अशोक कोल नामक शातिर बदमाश ठहरा हुआ है. इस सूचना को उन्होंने अपने लेवल पर पुष्ट किया और फिर एसआई दीपक कुमार, सिपाही विपिन कुमार व गौरव कुमार के साथ प्राइवेट कार से दबिश देने निकल पड़े. कार को प्राइवेट चालक अरविंद कुमार चला रहा था. गांव के जिस घर में अशोक कोल के छिपे होने की खबर थी पुलिस सीधे वहीं जा पहुंची. पुलिस को देखते ही घर की महिलाओं और पुरुषों ने शोर मचाते हुए पुलिस पार्टी को रोकना शुरू कर दिया. पुलिस टीम ने उन्हें हड़काया तो वे लोग एग्रेसिव मोड में आ गये. आरोप है कि इसके बाद उन लोगों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया. लाठी डंडों से पिटाई के चलते दरोगा अर्जुन सिंह व चालक अरविंद कुमार को गंभीर चोटें आई. जबकि सिपाही विपिन व गौरव के हाथ व पैर में चोट लगी है. एसआई दीपक के हाथ में हल्की चोट आई है.

सभी की हालत खतरे से बाहर

इसकी जानकारी होते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. खबर मिलते ही सीओ करछना सच्चिदानंद, एसओ घूरपुर बृजेश सिंह व बारा एसओ जय प्रकाश शाही फोर्स के साथ गांव जा पहुंचे. भारी मात्रा में फोर्स को आते देख सभी हमलावर व शातिर अशोक कोल घर छोड़ कर भाग निकले. इस दौरान फायरिंग भी की गयी. अधिकारियों ने पुलिस टीम के घायल जवानों को स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया. जहां इलाज बाद सभी की हालत खतरे से बाहर बताई गई. खबर लिखे जाने तक पुलिस किसी भी हमलावर के खिलाफ रिपोर्ट नहीं दर्ज की गयी थी.

अशोक कोल शातिर किस्म का है. वह बादलगंज में किराए के मकान में ठहरा हुआ था. टीम को सूचना सटीक थी पर पहुंचते ही हमला कर दिया गया. हमलावरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी. सभी घायलों की हालत खतरे से बाहर है.

बृजेश सिंह,

प्रभारी निरीक्षक घूरपुर

मुठभेड़ और पुलिस

06 जून

प्रतापगढ़ में यूपी एसटीएफ ने मुठभेड़ में एक लाख के इनामी तौकीर को मार गिराया.