पुलिस कर्मचारियों की वोटिंग में घटती संख्या को देखते हुए आईजी ने की बैठक

रेंज के दस हजार पुलिसकर्मी हर हाल में इस लोक सभा चुनाव में कर सकेंगे मतदान

PRAYAGRAJ: ड्यूटी में व्यस्त पुलिस के जवानों की वोटिंग में दिनों-दिन घटती संख्या को देखते हुए गुरुवार को आईजी मोहित अग्रवाल ने प्रयागराज, प्रतापगढ़, कौशांबी और फतेहपुर के नोडल अधिकारियों संग बैठक की. उन्होंने सभी जिलों के पुलिसकर्मियों की सूची तैयार करने का निर्देश दिया. कहा कि हर जिले के जवानों की लिस्ट डीएम को समय रहते सौंप दी जाय. ताकि उनका फार्म 12 भरकर उनके लिए पोस्टल बैलट पेपर मंगाया जा सके. फार्म भरने के लिए थानों पर तैनात कम्प्यूटर के जानकार एक-एक उप निरीक्षक व आरक्षी को लगाए जाने के निर्देश दिए.

नोडल अफसरों को दिए निर्देश

आईजी ने कहा कि ऐसे पुलिसकर्मियों की भी सूची तैयार की जाय जिनके नाम मतदाता सूची में नहीं हैं. इनके लिए फार्म छह भराने को कहा गया ताकि वे वोट डाल सकें. इसके अलावा सभी जिलों के नोडल अफसरों से जानकारी ली कि जिलों में चुनाव के मद्देनजर क्या कार्रवाई हुई. कितनी गिरफ्तारी हुई, एनबीडब्ल्यू जारी कराए गए. पाबंद होने वालों की संख्या क्या है. साथ ही इनामी बदमाशों कि तलाश में कितनी टीमें लगीं.

संसाधनों की भी ली जानकारी

आईजी ने पुलिस के पास मौजूद संसाधनों के बारे में जानकारी ली. कितने पुलिसकर्मी चुनाव से संबंधित प्रशिक्षण पा चुके हैं और कितनों को प्रशिक्षण दिलाया जाना है, इसे लेकर भी तैयारी करने का निर्देश दिया. पिछले चुनाव में कहां कितनी पैरामिलिट्री तैनात रही इसे लेकर भी रिपोर्ट मांगी है.