- पुलिस अधिकारियों ने चेकिंग के निर्देश

- क्राइम ब्रांच ने तीन बदमाशों पर कसा शिकंजा

GORAKHPUR: जिले में लूट की ताबड़तोड़ वारदातों को रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाए जाएंगे। पुलिस अधिकारियों ने अचानक चेकिंग के निर्देश जारी किए हैं। अफसरों का मानना है कि तमंचा लेकर राह चलने वाले युवक लूटपाट कर रहे हैं। रेगुलर चेकिंग से ऐसी वारदातों पर लगाम कसेगी। आईजी हरीराम शर्मा ने सभी जिले के पुलिस प्रमुखों को निर्देश जारी करके प्रभावी कार्रवाई करने को कहा है।

 

नए बदमाशों का गैंग, परेशानी का सबब

राह चलते होने वाली लूटपाट की घटनाएं थम नहीं रही है। कई नए गैंग्स के एक्टिव होने से पुलिस की परेशानी बढ़ती जा रही है। नई उम्र के युवकों के जरायम पेशे में उतरने से पुलिस चक्करघिन्नी हो जा रही है। एक ओर पुलिस बदमाशों का गैंग पकड़कर जेल भेजती है। तो दूसरी ओर नए बदमाश वारदात करते हैं। ऐसे में वारदातों को रोकना मुश्किल हो चला है।

 

प्लान बनाकर कसेंगे शिकंजा

आईजी ने वारदातों को रोकने के लिए प्लान बनाने के निर्देश दिए हैं। कहा कि रास्ते में होने वाली लूट वही करते हैं जो तमंचा लेकर चलते हैं। ऐसे लोगों से निपटने के लिए सभी जिलों में डिवाइस प्लान बनाए जाएं। इसको महत्व देते हुए प्रभावी कार्रवाई की जाए। पुरानी घटनाओं में शामिल रहे बदमाशों पर भी निगाह रखने के निर्देश दिए गए हैं। आईजी ने चेताया है कि यदि इस मामले में ढिलाई बरती गई तो कार्रवाई तय है।

 

क्राइम ब्रांच के हाथ लगे बदमाश

जिले की क्राइम ब्रांच ने तीन शातिर बदमाशों को उठाया है। उनसे पूछताछ में आधा दर्जन से अधिक घटनाओं के खुलासा होने की उम्मीद जगी है। पीपीगंज एरिया में ज्वेलर के कर्मचारी की हत्या, लूट के मामले में सक्रिय पुलिस को बदमाशों को सुराग मिला। तभी से एक टीम उनके पीछे लग गई। मौका मिलने पर पुलिस ने उनको पकड़ लिया। उनसे पूछताछ में कई अहम जानकारियां मिली हैं।