RANCHI : सीएम आवास के समीप एसपीओ बुधू दास की हत्या के 46 दिन गुजर जाने के बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं। न तो कातिलों की पहचान हो पाई है और न ही उनका कोई सुराग मिल पा रहा है। ऐसे में इस हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने के लिए कुछ संदिग्धों का नार्को टेस्ट कराने की तैयारी में रांची पुलिस है। जल्द ही इसके लिए कोर्ट में आवेदन दिया जाएगा। कोर्ट से अनुमति मिलने पर पुलिस आरोपियों को लखनऊ ले जाएगी।

चल रही है जांच

बुधु दास की हत्या में पुलिस नामजद आरोपी बबलू से उसकी अदावत पर जांच कर रही है। इसमें पहला मामला वर्ष 2017 में बबलू की पत्‍‌नी एक मुस्लिम युवक के साथ भाग गई थी। इस मामले में बुधु दास और उसके करीबी सूरज उरांव पर भगाने का मामला बुंडू थाने में दर्ज कराया था। उस समय पत्‍‌नी को वह छुड़ाकर ले आया था। उसी समय बबलू के भाई भज्जू कुम्हार की हत्या कर दी गई थी। इस हत्या का सूत्रधार बबलू बुधु को मानकर चल रहा था।

ठेका को लेकर था विवाद

इन दो मामलों के अलावा तीसरा विवाद पिछले वर्ष बुंडू बस स्टैंड से टोकन काटने का ठेका को लेकर था। बस स्टैंड का ठेका सूरज के साथ बुधु ने फिर से लिया था। जबकि वह ठेका बबलू करना चाहता था। पत्‍‌नी के सामने भी बबलू ने बुधु को धमकी दिया था। इधर बबलू पर भी 31 मई 2018 को हमला हुआ था। इस हमले का आरोप बुधु पर लगाया था।

इस साल सात सितंबर को हुई थी हत्या

इस साल सात सितंबर की देर शाम मुख्यमंत्री आवास के समीप एसपीओ बुधू दास की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। बाइक पर सवार दो अपराधियों ने इस वारदात को अंजाम दिया था। जिस समय बुधु दास की हत्या की गई उसके साथ उसकी पत्‍‌नी भी मौजूद थी।