-आरटीओ और पुलिस द्वारा की जाएगी संयुक्त रूप से कार्यवाई

-लोडिंग वाहन सहित सरकारी बसों पर भी होगा चालान

आगरा. सख्त तेवर के लिए पहचाने जाने वाले एसएसपी अमित पाठक ने शहर में दौड़ रहे डग्गेमार वाहनों पर अंकुश लगाने की योजना तैयार की है. संबंधित विभाग के साथ पुलिस संयुक्त रूप से ऐसे वाहन चालकों पर कार्यवाई करेगी जो रूल्स को तोड़ने के साथ ओवरलोडिंग और प्रतिबंधित क्षेत्र में वाहनों को चलाने से नहीं चूकते. एमजी रोड के साथ शहर की सड़कों पर दौड़ रहे डग्गेमार वाहनों पर रोक लगाने के लिए मंगलवार को एसएसपी अमित पाठक ने परिवाहन निगम के अधिकारियों के साथ रणनीति तैयार की. उन्होंने बुधवार से ऐसे वाहनों पर रोक लगाने के साथ कार्यवाई करने के निर्देश दिए हैं.

ओवरलोडिंग वाहन रहेगी नजर

शहर में पुलिस द्वारा ओवरलोडिंग वाहनों पर नजर रखी जाएगी. रोड पर चलते समय वाहन चालक अक्सर मानक से अधिक सवारियों को बैठा लेते हैं, बाद में यही वाहन हादसे का कारण बनते हैं. दिन में एमजी रोड पर भारी वाहनों के साथ प्रतिबंधित वाहनों को भी गुजरते देखा जा सकता है, पकड़े जाने पर ट्रैफिक पुलिसकर्मी बिना कार्यवाई के उन्हें छोड़ दिया करते थे, लेकिन अब ऐसा नहीं चलेगा. एसएसपी अमित पाठक की सख्त कार्यशैली को देख पुलिस कर्मियों ने भी कार्यवाई का मन बना लिया है.

नही बख्शे जाएंगे सरकारी वाहन

एसएसपी अमित पाठक ने बताया कि कार्यवाई के दौरान देखा गया है कि ट्रैफिक पुलिसकर्मी सरकारी वाहनों को बिना चालन के जाने देते हैं, इससे वह प्रतिबंधित होने के बाद भी वाहनों का संचालन करने से पीछे नहीं हटते. लेकिन अब डग्गेमारी करने वाले सरकारी वाहनों का भी चालान किया जाएगा.

फोर्स की नहीं रहेगी कोई कमी

जिला मुख्यालय स्थित एसएसपी कार्यालय पहुंचे आरटीओ अधिकारियों को एसएसपी अमित पाठक ने आश्वासन दिया कि कार्यवाई के समय उन्हें फोर्स की कमी नहीं खलेगी. वह जितना फोर्स चाहें ले जा सकते हैं. कार्यवाई के समय किसी भी तरह की सिफारिश को स्वीकार नहीं किया जाएगा.

शहर में ऐसे वाहन जो नियमों का उलंघन कर रहे हैं. उन पर सख्ती से कार्यवाई की जाएगी. साथ ही ओवरलोडिंग वाहनों का भी विशेष ध्यान दिया जाएगा जो अक्सर हादसे का सबब बनते हैं.

अमित पाठक, एसएसपी