कांट्रैक्टर धीरज सिंह हत्याकांड का खुलासा, पिस्टल बरामद

हत्यारोपी अनुज गिरफ्तार, बताई घटना की असली कहानी

ALLAHABAD: रिटायर्ड डीआईजी स्टांप के बेटे कांटैक्टर धीरज सिंह की हत्या सिर्फ सनक के चलते हुई थी। नशे में धुत बिन बुलाए मेहमान चाहते थे कि धीरज उन्हें होटल तक छोड़कर आए। पति के सिर पर सटी पिस्टल देखकर पत्‍‌नी की चीख निकल गई। यही धीरज के लिए काल बन गया। बुधवार को पुलिस ने यह सनसनीखेज खुलासा हत्यारोपी अनुज को गिरफ्तार करने के बाद किया। मृतक की पत्‍‌नी की शिनाख्त के बाद पुलिस ने हत्या के दौरान अनुज के साथ मौजूद रहे उसकी साथी की तलाश शुरू कर दी है।

जमीन का सौंदा करने आया था अनुज

मूल रूप से कोतवाली एरिया का रहने वाला अनुज अग्रवाल अपनी बहन के घर कानपुर में रहता था। एक जमीन के सौदे के सिलसिले में वह अपने दोस्त पवन हजारी निवासी फतेहपुर के साथ शहर आया था। वह शाहगंज एरिया में स्थित मिलन होटल में रुका था। घटना के दिन उसने अपने साथी के साथ जमकर शराब पी। इसके बाद वह खाना खाने के लिए रिक्शा से सिविल लाइंस आया था। यहां खाना खाने के बाद जब वह वापस होटल जाने के लिए उठा तो उसकी नजर सड़क पर खड़ी धीरज सिंह की कार पर पड़ी। नशे में धुत होकर सनक में अनुज अग्रवाल कार में बैठने लगा। उसने कार की ड्राइविंग सीट पर बैठे धीरज सिंह से होटल तक छोड़ने के लिए कहा और पिस्टल निकाल ली। पिस्टल सटाकर पति को धमकाता देख धीरज सिंह की पत्‍‌नी निधि सिंह की चीख निकल गई। इसके बाद अनुज का गुस्सा और बढ़ गया और उसने नशे में धीरज को गोली मार दी। घटना के बाद अनुज अपने साथी के साथ मौके से भाग निकला। पुलिस ने अनुज की निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल पिस्टल भी बरामद कर ली है। अनुज के फरार चल रहे साथी पवन की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है।

कातिल को देख फफक पड़ी निधि

धीरज सिंह के हत्यारोपी की गिरफ्तारी के बाद शिनाख्त करने थाने पहुंची निधि सिंह ने अनुज को देखा तो वह खुद पर काबू नहीं कर सकी। अनुज को देखते ही निधि दहाड़ें मारकर रोने लगी। वह बार-बार एक ही सवाल पूछ रही थी कि आखिर इतनी छोटी सी बात पर उसके पति को गोली क्यों मार दी? निधि के साथ गए परिवारवालों ने किसी प्रकार उन्हें शांत कराया। देर रात एसएसपी और एसपी सिटी भी सिविल लाइंस थाने पहुंचे और आरोपी से पूछताछ की।

घटना का खुलासा हो गया है। मुख्य आरोपी को पकड़ा जा चुका है। मृतका की पत्‍‌नी ने उसकी शिनाख्त कर ली है। एक अन्य की तलाश में दबिश दी जा रही है। जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

आनंद कुलकर्णी

एसएसपी, इलाहाबाद