हाईवे पर पुलिस की वर्दी पहनकर लूट करने वाला गैंग पकड़ा गया

पांच सदस्य गिरफ्तार, गोली मारकर लूट समेत कई घटनाओं का खुलासा

ALLAHABAD हाईवे पर वर्दी पहनकर लूट करने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को को पुलिस ने हंडिया इलाके के जगतपुर स्थित बैरगिया नाले के पास से धरदबोचा। उनके कब्जे से 28 हजार रुपए नकद, तीन बाइक, कई मोबाइल व असलहे पुलिस ने बरामद की है। पुलिस को मिली इस कामयाबी का खुलासा शुक्रवार को एसपी गंगापार ने पुलिस लाइन में किया।

हंडिया टोल प्लाजा था टारगेट

पूछताछ में हंडिया निवासी पवनेश कुमार उर्फ इंस्पेक्टर ने बताया कि उसका गैंग कई वर्षो से हाईवे पर लूट की वारदात को अंजाम देता है। गैंग ने इसी महीने उपरदहा गांव के निकट बैंक से दो लाख 48 हजार रुपए निकालकर घर जा रहे एक शख्स को तमंचा सटाकर लूट लिया था। इस के बाद क्षेत्र के ही हवाला कारोबारी तौफीक खान को टारगेट बनाया था। सत्यजीत नामक व्यक्ति उन्हें खबर दी थी तौफीक हवाला का करोड़ों रुपए लेकर चलता है। उसे लूटने पर वे पुलिस से शिकायत भी नहीं करेगा। गैंग ने तौफीक को लूटने की रणनीति तैयार की और उसे लूटने के लिए हंडिया पेट्रोल पम्प के पास उसकी गाड़ी रोक लिया। उसे लूटने का प्रयास कर ही रहे थे कि वहां पुलिस आ गई थी जिससे सभी को भागना पड़ा था। उसने यह भी कबूला कि गैंग का अगला टारगेट हंडिया टोल प्लाजा था।

कई घटनाओं में शामिल होना कबूला

बताया कि गैंग के अन्य सदस्यों में रामरोज यादव निवासी प्रतापगढ़, ब्रम्हा सिंह उर्फ रामबाबू निवासी सोरांव, प्रवीण कुमार उर्फ सीओ हंडिया, प्रशांत उर्फ गुड्डू शामिल हैं। खुलासा करते हुए एसपी गंगापार सुनील कुमार सिंह ने दावा किया कि पवनेश और प्रवीण कई बार खुद को सीओ व इंस्पेक्टर बताकर लूट की वारदात को अंजाम चुके हैं। पवनेश सोरांव में पेट्रोल पंप और जौनपुर में कैशवैन से 10 लाख की लूट की थी। इस घटना में शामिल पवनेश का साथी विपिन लखीमपुर खीरी जेल में बंद है। गैंग के सदस्य आजमगढ़ में एक करोड़ की लूट करने के लिए गए थे, लेकिन वहां सफल नहीं हो पाए। अब पवनेश की चार्जशीट खोलने व अपराधियों पर गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी।