पार्किंग को लेकर है असमंजस की स्थिति

नगर निगम की रिपोर्ट के बाद हो सकेगी कार्रवाई

आगरा. सिटी में अवैध पार्किंग का कब्जा बना हुआ है. अधिकतर पार्किंग अवैध बताई जाती हैं. लेकिन इसमें से कितनी वैध और कितनी अवैध हैं इसकी जानकारी किसी के पास नहीं है. इसकी की जानकारी के लिए एसपी सिटी ने नगर निगम को पार्किंग की जानकारी के लिए पत्र लिखा है. जानकारी होने के बाद अवैध पार्किंग पर कार्रवाई हो सकेगी.

घेर लेते हैं सड़क

सिटी में कई ऐसी पार्किंग हैं जिसकी बजह से मार्ग अवरुद्ध हो जाता है. इसे रोकने वाला कोई नहीं. शाह मार्केट में ऐसा नजारा देखना आम बात है. यहां पर हर मार्केट के नीचे पार्किंग बनी हुई है. इसके बाद भी मार्केट के सामने बाइक व अन्य वाहनों को खड़ा कर पार्किंग शुल्क वसूला जाता है. शाह मार्केट रोड अधिकतर जाम में रहता है. यहां की पार्किंग किसकी है किसी को नहीं पता.

संजय प्लेस में अवैध पार्किंग का कब्जा

संजय प्लेस में हर मार्केट के सामने पार्किंग है लेकिन वह वैध है या अवैध इसका प्रमाण किसी के पास नहीं. दबंग ठेकेदार के गुर्गे वसूली को लेकर लोगों से गाली-गलौज कर देते हैं. फिर भी रुपये न देने पर मारपीट तक कर दी जाती है. संजय प्लेस में इस तरह के मामले रोज देखे जाते हैं.

नगर निगम को भेजा पत्र

एसपी सिटी कुंवर अनुपम सिंह ने सिटी में वैध और अवैध पार्किंग की जानकारी के लिए नगर निगम को पत्र लिखा है. नगर निगम की से जानकारी जुटाने के बाद पार्किंग की स्थिति स्पष्ट हो पाएगी. अभी तक किसी अवैध पार्किंग पर पुलिस की कार्रवाई नहीं हुई है. चूंकि पुलिस के पास वैध और अवैध पार्किंग की जानकारी होती ही नहीं है.