- शास्त्री चौराहे स्थित पेट्रोल पंप पर सिपाहियों ने पंप कर्मचारियों को पीटा

- सोमवार की रात स्कूटी लेकर पहुंचा था सिपाही

GORAKHPUR: पीआरवी कर्मचारियों की वसूली का वीडियो वायरल हुए 24 घंटे भी नहीं बीते कि सिपाहियों की करतूत का दूसरा मामला सामने आ गया। स्कूटी में तेल भरवाने गए सिपाहियों ने पैसे मांगने पर पेट्रोल पंप कर्मचारियों की पिटाई कर दी। घटना सोमवार की रात करीब पौने 11 बजे मिरिंडा पेट्रोल पंप पर हुई। नशे में धुत सिपाहियों की हरकत की शिकायत पीडि़त पंप कर्मचारियों ने डीआईजी से की है। सीसीटीवी फुटेज वायरल होने के बाद अधिकारियों ने जांच के निर्देश दिए हैं। हालांकि पुलिस अधिकारी हर मीटिंग में सिपाहियों को अच्छे व्यवहार की नसीहत दे रहे हैं। लेकिन इसका असर कहीं नहीं नजर आ रहा।

फ्री में तेल भरवाने गया था सिपाही

पेट्रोल पंप पर जय कृष्ण त्रिपाठी कर्मचारी है। सोमवार की रात उसकी ड्यूटी थी। कर्मचारी का आरोप है कि रात करीब पौने 11 बजे कांस्टेबल चंद्रबदन सिंह स्कूटी लेकर तेल भरवाने पहुंचे। तेल भरने के बाद कर्मचारी ने रुपए मांगे तो सिपाही ने अपशब्द कहना शुरू कर दिया। अन्य कर्मचारियों ने जब विरोध किया तो सिपाही ने हाथापाई शुरू कर दी। मोबाइल पर फोन करके अन्य पुलिस कर्मचारियों को बुला लिया।

डीआईजी से की शिकायत

आरोप है कि दूसरे सिपाहियों के पहुंचने पर चंद्रबदन सिंह ने अराजकता की हद कर दी। अपने परिचित सिपाहियों के साथ मिलकर कर्मचारियों को पीटा। ऑफिस में खाना खा रहे कर्मचारियों के साथ हाथापाई की। इससे पेट्रोल पंप पर अफरातफरी मच गई। कर्मचारियों को पीटकर सबक सिखाने की धमकी देते हुए पुलिसवाले चले गए। मंगलवार को डीआईजी से मिलने पहुंचे कर्मचारियों ने बताया कि सिपाही हरदम फ्री में पेट्रोल भरवाना चाहते हैं। सुविधा के लिए कभी-कभार उधार दे दिया जाता है। पहले का बकाया मांगने पर नशे में धुत सिपाही ने बवाल शुरू कर दिया।

पीआरवी की वसूली हुई थी वायरल

दो दिन पहले कोतवली एरिया में चलने वाली पीआरवी में तैनात सिपाहियों की हरकत का वीडियो वायरल हुआ था। पीआरवी में तैनात सिपाही एक टेंपो वाले से रुपए वसूल रहे थे। किसी ने उसका वीडियो बना लिया। मामला सामने आने पर अधिकारियों ने जांच का निर्देश दिया। उधर एक अन्य मामले में पुलिस लाइंस के पास बाइक सवार युवक से कागज चेक करने के बहाने दो हजार रुपए वसूल लिए थे। कागज देने के बदले सिपाहियों ने जब दो हजार अतिरिक्त मांगे तो युवक ने एसपी ट्रैफिक से मिलकर शिकायत दर्ज कराई। पीआरवी का मामला शांत पड़ने के पहले सिपाहियों की हरकत का दूसरा वीडियो वायरल हो गया है।

वर्जन

कर्मचारियों की शिकायत सामने आई है। इसकी जांच गोरखपुर पुलिस को सौंपी गई है। इसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

- शिव सागर सिंह, डीआईजी