- तिवारीपुर थाने की घटना, नशे में चूर सिपाहियों ने की गुंडई

- पैथालॉजी ओनर को घसीट कर लाठी से पीटा

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र : अपने दबंग और बेरहम रवैए के लिए कुख्यात यूपी पुलिस का जोर अपराधियों पर तो चलता नहीं, लेकिन बेकसूरों को प्रताडि़त करने में उसका कोई जवाब नहीं। ट्यूज्डे नाइट तिवारीपुर थाने के पास एक पैथालॉजी के ओनर को महज लिफ्ट न देने पर पुलिसकर्मियों ने कार से घसीट कर लाठियों से पीटा। उसकी बेरहमी से इस कदर पिटाई की गई कि पीडि़त को जिला अस्पताल में एडमिट कराना पड़ा। हालत गंभीर देखते हुए उसे वेंस्डे को मेडिकल कॉलेज में एडमिट कराया गया। पुलिस की इस गुंडई की जानकारी पाकर एसएसपी ने कार्रवाई करते हुए तीन सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया है। उन्होंने मामले की जांच के आदेश भी दिए हैं।

कंपकंपाते होठों से बयां की जुल्म की दास्तां

तिवारीपुर एरिया के सुफीहाता निवासी मलिक वकील अहमद के बेटे नावेद मलिक का उंचवा में पैथालॉजी सेंटर हैं। नावेद रोज पैथालॉजी बंद कर तिवारीपुर थाने से होते हुए अपने घर जाते हैं। रोज की तरह ट्यूज्डे को वे पैथालॉजी बंद कर अपनी सैंट्रो कार से घर जा रहे थे। रात के करीब 11 बजे तिवारीपुर थाने के पास तीन सिपाहियों ने उन्हें रोका।

नावेद ने बताया कि सिपाही अजीत यादव, संदीप पांडेय, देव प्रयाग सिंह समेत पांच सिपाहियों ने लिफ्ट के लिए पूछा। उनके मुंह से शराब की बू आ रही थी। रमजान के दौरान रोजे का हवाला देते हुए नावेद ने सिपाहियों को लिफ्ट से इंकार कर दिया। सिपाहियों को यह नागवार गुजरा। इसके बाद सिपाही उनके ऊपर पिल पड़े। लात-घूंसों और लाठियों से नावेद की पिटाई कर दी। इससे भी मन नहीं भरा तो नावेद को उठाकर तिवारीपुर थाना कैंपस में ले गए और दीवार से सटा कर लाठियों से मारा। इसके बाद सिपाही नावेद को इंटेरोगेशन रूम में ले गए और वहां फिर पिटाई की। आरोप है कि उन्होंने नावेद से गाली-गलौज भी की। चिल्लाने की आवाज सुनकर थाने के पीछे रहने वाले सिपाही जितेंद्र मौर्य आये और बीच-बचाव किया, लेकिन सिपाही उनसे भी उलझ गए।

एक ने पीटा, दूसरे ने पीटा

अपने ही विभाग के कर्मचारियों की करतूत मौके पर बीच-बचाव करने पहुंचे सिपाही जितेंद्र ने थाने पर बताई। इस बीच आरोपी सिपाही मौके से भाग निकले। तिवारीपुर एसओ राधेश्याम राय ने बेहोश नावेद को जिला अस्पताल में भर्ती?कराया। नावेद ने फैमिली मेंबर्स?को जानकारी दी तो वे सहयोगियों के साथ मौके पर पहुंचे। होश में आने के बाद नावेद ने एसओ को तीन सिपाहियों के नाम बताये। घटना की जानकारी पाकर नगर निगम के पूर्व उपसभापति जियाउल इस्लाम भी नावेद से मिलने जिला अस्पाल पहुंचे। नावेद की हालत गंभीर होने पर वेंस्डे सुबह उन्हें मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया।

एसएसपी ने किया सस्पेंड

पैथालॉजी मालिक नावेद की बेरहमी से पिटाई के मामले में एसएसपी प्रदीप कुमार ने आरोपी तीन सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया है। सिपाही अजीत यादव, संदीप, देव प्रयाग सिंह को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड किया गया है। नावेद की तहरीर पर सिपाहियों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया है।

जो घटना हुई है, वह पूरी तरह गलत है। ऐसा नहीं होना चाहिए था। जानकारी होने पर एसएसपी ने आरोपी तीन सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया है। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पूरे मामले की जांच कराई जाएगी।

हेमंत कुटियाल, एसपी सिटी