- होली मिलन के बहाने नेता बना रहे हैं पब्लिक में पैठ

- छोटे-छोटे समारोह में पहुंच रहे हैं पब्लिक को रिझाने के लिए

agra@inext.co.in

AGRA। इस समय होली का मौसम चल रहा है फिजाओं में गुलाल उड़ रहा है और माथे पर चंदन लगाया जा रहा है। हर तरफ हैप्पी होली के बोल सुनाई दे रहे हैं। इसके लिए छोटे-छोटे समारोह आयोजित करवाए जा रहे हैं। शहर में फ्लैक्स आदि लटका कर होली में चुनावी तड़का लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है। होली में मिलने का फायदा उठाने में नेता भी कैसे भी पीछे नहीं रहना चाहते हैं।

बनानी है पब्लिक में पैठ

होली के सीजन के साथ चुनाव का सीजन भी चल रहा है। यह अजीब संयोग ही है कि इस बार लोकतंत्र के महाकुंभ के बीच रंगों का त्योहार भी आ गया है। अलग-अलग पार्टीज के कद्दावर नेता सुबह से लेकर शाम तक लोगों को हैप्पी होली बोल रहे हैं।

कैंडिडेट भी पहुंच रहे

चुनाव में अपनी पार्टी की ओर पब्लिक का रुझान बढ़ाने के लिए पदाधिकारी तो पहुंच ही रहे हैं। साथ ही साथ होली की शुभकामनाएं बांटने के लिए पार्टियों के डिक्लेयर कैंडिडेट भी होली मिलने के लिए पब्लिक में आमद दर्ज करवा रहे हैं। फ्राइडे को देहली गेट स्थित होटल गोवर्धन में हुए होली मिलन समारोह में लोकसभा प्रत्याशी महाराज सिंह धनगर और बीएसपी के कैंडिडेट नारायन सिंह सुमन भी पहुंचे थे।

पदाधिकारियों ने संभाला मोर्चा

कैंडिडेट के फेवर में पार्टी के कद्दानवर नेता भी खासे सक्रिय हो गए हैं। सपा नेताओं ने राजामंडी एरिया में एक फ्लैक्स लटका कर पब्लिक को होली की शुभकामनाएं दी हैं। सैटरडे को अशोक नगर स्थित एक स्कूल में आयोजित होली मिलन समारोह में सपा महिला सभा की एक सीनियर लीडर शामिल हुई थीं। इस समारोह में ज्यादातर महिलाएं और लड़कियां ही थीं।

सुमन ने बुलाए घर पर

उधर बीएसपी की ओर से आगरा संसदीय सीट के लिए डिक्लेयर कैंडिडेट नारायन सिंह सुमन देहली गेट पुष्पांजलि टॉवर में एक प्रोग्राम आर्गनाइज करवाया था। कहने को तो इस प्रोग्राम को स्व। कांशीराम के नाम समर्पित किया गया था लेकिन, यह था राजनैतिक आयोजन। जिसमें पार्टी के पदाधिकारी, कार्यकताओं के साथ ही साथ जन सामान्य ने भी हिस्सा लिया था। यही वजह है कि आदर्श आचार संहिता अनुपालन के लिए नियुक्त प्रभारी एडीएम सिटी प्रेम प्रकाश पाल ने इस प्रोग्राम की मॉनिटरिंग के लिए टीम भेजी। टीम ने पूरे प्रोग्राम को बाकायदा वीडियो में कैद भी किया है। एडीएम सिटी का कहना है कि सुमन ने इस प्रोग्राम के लिए पहले से अनुमति भी ले रखी थी। मॉनिटरिंग करने गई टीम से अभी विधिवत रिपोर्ट प्राप्त नहीं हुई है।