-जल निगम, मुस्लिम वक्फ, सूडा और नगर विकास विभाग की सीबीआई जांच के लिए सीएम को लिखा लेटर

-वसीम रिजवी से मेरा ना पहले कोई संबंध ना अब

-चुनाव की डेट नहीं बढ़ेगी आगे, 27 वोटर करेंगे नये चेयरमैन का चुनाव

LUCKNOW: वक्फ बोर्ड के चुनाव को लेकर जारी मौलाना कल्बे जव्वाद नकवी के विरोध और वक्फ मंत्री आजम खंा के खिलाफ छिड़ी जंग में आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है। शनिवार को आजम खां ने अपने आफिस में बुलाकर पत्रकारों को सफाई दी। उन्होंने बिना नाम लिये शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयर मैन वसीम रिजवी के बारे में कहा कि उससे ना तो मेरा पहले कोई संबंध पहले था और ना अब है।

वक्फ में घोटालों की सीबीआई जांच होनी चाहिए

जहां तक वक्फ में हुए घोटालों की बात है तो इसके लिए मैने पहले भी सीएम को सीबीआई जांच कराने की संस्तुति भेजी थी और आज फिर भेज रहा हूं। सीबीआई जांच में दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा। उन्होंने कहा कि जब वह मिनिस्टर बने थे तभी जल निगम, मुस्लिम वक्फ, सूडा और नगर विकास विभाग में खजानों की लूट की सीबीआई जांच कराये जाने के लिए सीएम को लेटर लिखा था।

हम नहीं केंद्र सरकार चाहती है दोनों वक्फ को एक करना

आजम खां ने अपने ऊपर लगे इस आरोप को भी खारिज किया कि वह शिया सुन्नी वक्फ बोर्ड को एक करना चाहते हैं। उन्होंने बताया कि इसके लिए सेंट्रल गवर्नमेंट से लेटर आया था जिसपर कार्रवाई करने से उन्होंने मना कर दिया। आजम खां ने आरोप लगाया कि भाजपा के इशारे पर यह प्रदर्शन किया जा रहा है। आजम खां ने बिना नाम लिये मौलाना कल्बे जव्वाद पर आरोप लगाया कि वह अपने बहनोई को वक्फ बोर्ड का चेयरमैन बनवाने के लिए लेकर आये थे। मैने नहीं बनाया तो मौलाना उनके खिलाफ हो गये।

जिसके पास होंगे क्ब् वोट वो बनेगा चेयरमैन

आजम खां ने कहा कि उन्होंने कभी शिया सुन्नी को अलग अलग नजरों से नहीं देखा। कई इमामबाड़ों और वक्फ की जमीन को वापस दिलाया। उन्होंने कहा कि अगर कोई एक रुपये का आरोप भी मुझपर साबित कर दे तो मैं ना सिर्फ मंत्री पद छोड़ दूंगा बल्कि राजनीति से सन्यास ले लूंगा। उन्होंने कहा कि शिया वक्फ बोर्ड में एक भी मेंबर नया नहीं सभी मेंबर पुराने हैं। जिसके पक्ष में ख्7 में से क्ब् वोट पड़ेंगे वह शिया वक्फ बोर्ड का चेयरमैन होगा।

बाक्स

मौलाना के घर हुई मीटिंग

सीएम अखिलेश यादव को दिये गये ब्8 घंटे की मियाद पूरी होने के बाद शनिवार को मौलाना कल्बे जव्वाद नकवी के घर पर उलेमाओं की मीटिंग हुई। मीटिंग में आगे की रणनीति पर चर्चा की गयी। सोर्सेज की मानें तो खुद मुलायम सिंह यादव ने मौलाना कल्बे जव्वाद से मुलाकात की और मिलने का समय दिया। मौलाना ने संडे को पांच बजे इमामबाड़ा सिब्तैनाबाद में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में आगे की रणनीति के एलान का एलान करेंगे।