-बनारस के विधायकों पर मंत्रिमंडल में जाने की संभावनाओं पर लगने लगा भाव

-शहर के विभिन्न एरियाज में चल रहा है सट्टा बाजार

VARANASI

अब जरूरी नहीं रह गया है कि सिर्फ 20-ट्वेंटी मैच के दौरान ही सट्टेबाजी की दुकान चले। आईपीएल से उपजा सट्टा बाजार आजकल राजनीतिक गलियारों में खूब चौका-छक्का मार रहा है। सियासी अखाड़े में सट्टेबाजी के सारे दांव-पेंच आजमाए जा रहे हैं। पार्टियों की ओर से कितनी सीटें? और प्रत्याशियों की जीत-हार पर सट्टा लगाने के बाद अब सटोरियों ने मंत्रियों के नाम पर सट्टा लगाना शुरू कर दिया है। एक ओर जहां संभावित सीएम के नाम पर सट्टा लग रहा है तो वहीं अब सिटी के नवनिर्वाचित एमएलए के मंत्रिमंडल में जाने को लेकर भी सट्टा बाजार गुलजार है। एक का दस भाव पर विधायकों को तौला जा रहा है। दालमंडी, चौक, गोदौलिया से लगायत शहर के विभिन्न एरियाज में माननीय के नामों पर सट्टा लग रहा है। विधानसभा चुनाव में बनारस की आठों सीट पर भाजपा ने फतह हासिल की है।

तीन का नाम चल रहा तेजी से

शहर के तीन-चार ऐसे माननीय का नाम तेजी से चल रहा है जिन्हें लालबत्ती लगी गाड़ी सौंपी जा सकती है। मंत्रिमंडल में जाने वालों में भाजपा के अलावा अपना दल और भासपा के टिकट पर जीते माननीय की प्रबल संभावनाएं हैं। इसी समीकरण पर सटोरियों ने अपना पत्ता खोलना शुरू कर दिया है। भाजपा के टिकट पर उत्तरी से दो बार विधायक निर्वाचित रविंद्र जायसवाल, भाजपा-भासपा समर्थित शिवपुर सीट से विधायक अनिल राजभर और भाजपा-अपना दल समर्थित रोहनिया सीट से विधायक नील रतन पटेल नीलू की ताजपोशी मंत्रिमंडल में तय मानी जा रही है।

इनका भाव टॉप पर

रोहनिया सीट पर वर्षो से काबिज सपा के राज्यमंत्री सुरेंद्र पटेल को हराने वाले भाजपा-अद विधायक नीलरतन पटेल पर एक का दस भाव चल रहा है। यही कारण है कि केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के काफी भरोसेमंद नीलू पर सबसे ज्यादा भाव लग रहे हैं। दलित मतों को सबसे अधिक खींचने वाले शिवपुर से विधायक अनिल राजभर के नाम पर भी इतना ही भाव लग रहा है। अनिल राजभर पूर्व सरकार में भी मंत्री का दर्जा प्राप्त कर चुके हैं।

CM के नाम पर भी लग रहा भाव

सटोरिए लोकल से लेकर स्टेट लेवल तक अपना नेटवर्क फैलाए हुए हैं। लोकल विधायक को मंत्री बनने के अलावा सीएम के लिए चल रहे नामों पर भी भाव तेजी से लग रहा है। इसमें सबसे अधिक भाव गृहमंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्रा, केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा, लखनऊ के मेयर दिनेश शर्मा, इलाहाबाद के सांसद व प्रदेश अध्यक्ष केशव मौर्य जैसे दिग्गजों पर सटोरियों ने दांव खेला है।