हरीश रावत और निशंक की तारीफ करने से बीजेपी में अंदरखाने विरोध शुरू

कांग्रेस को मिला सरकार पर हमला करने का मौका, प्रीतम ने कहा संकेत साफ है सरकार के अंदर सबकुछ ठीक नहीं चल रहा

DEHRADUN:

उत्तराखंड की राजनीति में हमेशा से सुर्खियों में रहने वाले सूबे के वन मंत्री हरक सिंह के बयान ने फिर से राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं का माहौल गरम कर दिया है। हरक सिंह के पूर्व सीएम हरीश रावत और रमेश पोखरियाल निशंक की तारीफ करने और अपनी ही सरकार पर सवाल खड़े करने से पार्टी के अंदर ही विरोध के सुर उठने लगे हैं। भले ही कोई भी कार्यकर्ता खुलकर हरक सिंह के विरोध में बोलने को तैयार नहीं हो, लेकिन अंदरखाने हरक सिंह के बयान के मायने निकाले जा रहे हैं। हरक सिंह के बयान के बाद मुख्य विपक्षी कांग्रेस को भी सरकार पर हमला करने का मौका मिल गया है।

हरीश, निशंक की तारीफ से हैरत में पार्टी

आपको बताते चलें कि बीते सोमवार को देहरादून के नगर निगम सभागार में एक कार्यक्रम में हरक सिंह रावत ने कहा कि उत्तराखंड को अलग राज्य बनने का कोई फायदा नहीं हुआ है। हमने उत्तराखंड मांग कर गलती की है। उन्होंने उन दो पूर्व मुख्यमंत्रियों की शान में जमकर कसीदे गढे़ जिनसे उनके यानी हरक सिंह के रिश्ते कभी अच्छे नहीं रहे। पूर्व सीएम हरीश रावत और हरिद्वार सांसद व भाजपा नेता रमेश पोखरियाल निशंक की तारीफ कर उन्होंने सबको हैरत में डाल दिया। हरक सिंह ने कहा कि प्रदेश का विकास सिर्फ दो ही नेता कर सकते थे। डा। रमेश पोखरियाल निशंक और दूसरे हरीश रावत। हरक सिंह के बयान ने अपनी ही त्रिवेंद्र सरकार पर सवाल खड़े करने का काम कर दिया है। सूत्रों का दावा है कि हरक सिंह के इस बयान के बाद पार्टी के अंदर एक बार फिर हरक विरोधी खेमा सक्रिय हो गया है। वहीं पार्टी के कुछ नेताओं ने अंदरखाने पार्टी को इसकी शिकायत करने की बात भी की है।

मैं इस पर क्या कहूं, सिर्फ हंस सकता हूं। अभी वर्तमान सरकार पर कमेंट करना जल्दबाजी होगी। मुझे लगता है कि त्रिवेंद्र रावत को ओर टाइम मिलना चाहिए।

हरीश रावत, पूर्व सीएम, उत्तराखंड

-------------

जो बयान हरक सिंह रावत ने दिया है, ये संकेत है कि सरकार के अंदर सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। साथ ही उन्होंने ये भी साफ किया है कि सरकार को अधिकारी ही चला रहे हैं। पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने अपने कार्यकाल में जनता के हित में काम किया है।

प्रीतम सिंह, अध्यक्ष, प्रदेश कांग्रेस

सरकार बहुत अच्छा काम कर रही है। केन्द्र और राज्य दोनों मिलकर जनता से किए वादों को पूरा करने का काम कर रही है। हरक सिंह के बयान पर कोई टिप्पणी नहीं करना है। ये उनके अपने बयान हो सकते हैं।

देवेन्द्र भसीन, मीडिया प्रभारी बीजेपी