- जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेटों को सौंपी जिम्मेदारी

- डिटेल रिपोर्ट के लिए दिया सिर्फ 24 घंटे का वक्त

VARANASI: जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम प्रांजल यादव ने लोकसभा इलेक्शन ख्0क्ब् के लिए वाराणसी डिस्ट्रिक्ट के सभी पोलिंग स्टेशन की डिटेल रिपोर्ट तलब की है वो भी ख्ब् घंटे के अंदर। इसके लिए उन्होंने शुक्रवार को सेक्टर और जोनल मजिस्ट्रेटों को सिर्फ ख्ब् घंटे का वक्त दिया है और शनिवार की शाम भ् बजे तक डिटेल रिपोर्ट अवेलेबल कराने का फरमान सुनाया है।

नहीं चाहिए खानापूर्ति

राइफल क्लब में शुक्रवार को मजिस्ट्रेटों के साथ मीटिंग करते हुए डीएम ने कहा कि ये रिपोर्ट इलेक्शन के लिहाज से खास मायने रखती है इसलिए इसकी रिपोर्टिग में खानापूर्ति बिलकुल ना की जाए। उन्होंने कहा कि सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने-अपने एरिया के पोलिंग स्टेशन पर जाएं, रिपोर्ट तैयार करें और इस दौरान आचार संहिता अनुपालन पर भी नजर रखें। यदि कहीं आचार संहिता उल्लघंन की गड़बड़ी नजर आती है तो उसकी भी रिपोर्ट दें।

रिपोर्ट में चाहिए ये सब

- मतदान केन्द्र भवन की स्थिति, वहां बिजली, प्रकाश की व्यवस्था, शौचालय, पेयजल रैम्प की उपलब्धता।

- मतदान केंद्र पर वोटर्स के बैठने के लिए छायादार स्थान है या नहीं और पहुंच मार्ग की स्थिति क्या है। आस-पास कोई धार्मिक स्थल है या नहीं।

- पिछले चुनावों में क्या वहां कोई अप्रिय घटना घटी है, यदि हां, तो उसकी डिटेल।

- मतदान केंद्र के आस-पास रहने वाले चार रिटायर्ड अधिकारी या कर्मचारियों, गणमान्य नागरिकों व एनसीसी कैडेट्स का मोबाइल नम्बर, ईमेल आईडी।