RANCHI : अगर आप सप्लाई वाटर का इस्तेमाल कर रहे हैं तो सतर्क हो जाएं। इन दिनों घरों की नलों से गिर रहे सप्लाई वाटर का कलर न सिर्फ काला है, बल्कि उसमें कीड़े भी हैं। ऐसे में इस पानी को पीना तो दूर, घरेलू कामकाज में भी इस्तेमाल करना खतरे से खाली नहीं होगा। इस बाबत स्थानीय लोगों ने नगर निगम में कई बार शिकायत भी दर्ज कराई, लेकिन सिर्फ आश्वासन मिला, पानी को शुद्ध करने की कोई पहल नहीं की गई।

पार्षदों ने भी उठाया मुद्दा

वाटर बोर्ड द्वारा दूषित वाटर सप्लाई करने का मामला पार्षदों तक भी पहुंच चुका है। उन्होंने इस बाबत नगर निगम में कई बार आवाज बुलंद की, लेकिन उनकी बातें भी अनसुनी कर दी गई। ऐसे में अगर आप सप्लाई वाटर का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपकी सेहत कभी भी बिगड़ सकती है। क्योंकि, काला और कीड़े वाला पानी आपको बीमार बना सकता है।

वसूला जाता है वाटर चार्ज

खास बात है कि जिन्होंने वाटर कनेक्शन लिया है, उनसे नगर निगम वाटर चार्ज वसूलती है। लेकिन, जब बेहतर सेवा देने की बारी आती है तो नगर निगम पल्ला झाड़ लेती है। अब देखिए ना। सप्लाई वाटर में कीड़ा मिल रहा है, लेकिन उसे शुद्ध करने की दिशा में कोई प्रयास नहीं किए जा रहे हैं। लोगों को दूषित पानी पीने के लिए छोड़ दिया गया है।