- एंट्रेंस एग्जाम के लिए स्टेट में कुल 5,18,767 कैंडीडेट्स ने किया था आवेदन

- परीक्षा में 4,91,148 कैंडीडेट्स एंट्रेंस एग्जाम में हुए सफल

LUCKNOW: जेईई पॉलीटेक्निक ख्0क्ब्-क्भ् का रिजल्ट गुरुवार को घोषित कर दिया गया। फै जाबाद के ग्रुप ए में जनरल कैटेगरी के नवीन कुमार फ्78 मा‌र्क्स हासिल कर फ‌र्स्ट प्लेस हासिल किया है। एंट्रेंस एग्जाम के लिए स्टेट में कुल भ्,क्8,7म्7 कैंडीडेट्स ने आवेदन किया था। इनमें से कुल ब्,9क्,क्ब्8 कैंडीडेट्स एंट्रेंस एग्जाम में सफल हुए हैं।

ग्रुप ए ने मारी बाजी

अकेले गु्रप-ए में ब्,ख्0,89म् कैंडीडेंट्स पास हुए। इस बार स्टेट के कुल ब्0फ् पॉलिटेक्निक संस्थाओं की क् लाख ख्ख् हजार भ्08 सीटों के लिए 7ख् जिलों के क्क्ख्क् केंद्रों पर एंट्रेंस एग्जाम का आयोजन किया गया था। रिजल्ट के बाद अब ऑनलाइन काउंसिलिंग ख्भ् से ख्7 जून के बीच कराने तैयारी है।

ये हैं ग्रुप के टॉपर

ग्रुप-बी में रायबरेली के दिलीप कुमार जायसवाल ओबीसी कैटेगरी ख्9ख् मा‌र्क्स, ग्रुप-सी में सिटी के सौरभ गुप्ता जनरल कैटेगरी में ख्8फ् मा‌र्क्स, ग्रुप-डी में आगरा के कृष्ण कांत ओबीसी कैटेगरी में ख्7ब् मा‌र्क्स, ग्रुप-ई में कानपुर के सुरेंद्र सिंह ओबीसी कैटेगरी में फ्ख्7 मा‌र्क्स, गु्रप-एफ में वाराणसी के अमित कुमार श्रीवास्तव जनरल कैटेगरी में ख्0ब् मा‌र्क्स, गु्रप-जी में कानपुर के शुभम गुप्ता जनरल कैटेगरी में ख्9ब् मा‌र्क्स, गु्रप-एच में कानपुर के सत्यम तिवारी जनरल कैटेगरी में ख्फ्भ् मा‌र्क्स, गु्रप-आई में इलाहाबाद के सचिन मौर्या ओबीसी कैटेगरी में फ्क्क् मा‌र्क्स, गु्रप-जे में वाराणसी के राम सिंह ओबीसी कैटेगरी में ख्07 मा‌र्क्स व गु्रप-के में झांसी के मंगल सिंह राठौर ओबीसी कैटेगरी में फ्7भ् मा‌र्क्स हासिल कर अपने-अपने गु्रप में फ‌र्स्ट प्लेस हासिल करने में कामयाब हुए हैं।