- दिल्ली रोड को स्टूडेंट्स ने घंटों रखा जाम, पुलिस से धक्का-मुक्की

- एबीवीपी कार्यकर्ताओं को छुड़ाने को भाजपाइयों ने एसएसपी को घेरा

<- दिल्ली रोड को स्टूडेंट्स ने घंटों रखा जाम, पुलिस से धक्का-मुक्की

- एबीवीपी कार्यकर्ताओं को छुड़ाने को भाजपाइयों ने एसएसपी को घेरा

Meerut

Meerut: परतापुर थाना क्षेत्र के रिठानी में डीएन पॉलीटेक्निक स्टूडेंट की बस कुचलकर मौत हो गई। घटना से गुस्साए स्टूडेंट्स ने दिल्ली रोड को जाम कर दिया। स्टूडेंट्स का समर्थन करने एबीवीपी के कार्यकर्ता भी पहुंच गए। घंटों तक लगे जाम को खुलवाने के लिए पुलिस ने काफी मश्क्कत की। इस दौरान एबीवीपी और पुलिस की जमकर झड़प के बाद धक्का-मुक्की हुई। पुलिस ने आधा दर्जन कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने बामुश्किल जाम खुलवाते हुए मृतक को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेजा। उधर विधायक, मेयर सहित दर्जनों भाजपाइयों ने एबीवीपी के कार्यकर्ताओं को छुड़ाने के लिए एसएसपी का घेराव किया।

ये है मामला

मोदीनगर निवासी निशांत राठौर डीएन पॉलीटेक्निक में इलेक्ट्रिकल सेकेंड ईयर का छात्र था। सोमवार सुबह निशांत रोडवेज की बस में मोदीनगर से कॉलेज आ रहा था। रिठानी स्थित कॉलेज के सामने उसने बस रोकने को कहा। जिस पर ड्राइवर ने बस पूरी तरह न रोककर धीमी कर दी।

पहिये के नीचे आया

निशांत जैसे ही चलती बस से उतरा तो उसका बैलेंस बिगड़ गया। वह सड़क पर गिरने के बाद बस के पिछले पहिए के नीचे कुचला गया। घटना को अंजाम देकर चालक बस लेकर फरार हो गया। गंभीर घायल निशंात को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया।

----------

स्टूडेंट्स ने लगाया जाम

हादसे के विरोध में सैंकड़ों स्टूडेंट्स ने दिल्ली रोड पर जाम लगा दिया। उनके समर्थन में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता भी पहुंच गए। इसके बाद सड़क पर जमकर नारेबाजी करते हुए हंगामा शुरू हो गया। परतापुर पुलिस ने स्टूडेंट्स को समझाकर जाम खोलने की अपील की। लेकिन स्टूडेंट्स डीएम को मौके पर बुलाने की जिद पर अड़ गए।

सख्ती पर हुई झड़प

हंगामा कर रहे स्टूडेंट्स चुप करने के लिए पुलिस ने सख्ती दिखाई तो एबीवीपी के कार्यकर्ताओं से तीखी नोक-झोंक हो गई। पुलिस ने एबीवीपी कार्यकर्ता उत्तम सैनी और आशीष गुप्ता सहित आधा दर्जनों कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया।

-----------

मचा कोहराम

निशांत की मौत की खबर जब परिजनों की मिली तो कोहराम मच गया। बदहवास हालत में परिजन अस्पताल पहुंच गए। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। फिर परिजन मोर्चरी पहुंचे। परिजनों की तहरीर पर बस चालक के खिलाफ अज्ञात में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

बॉक्स

भाजपाइयों ने घेरा एसएसपी ऑफिस

परतापुर पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए एबीवीपी कार्यकर्ताओं की खबर बीजेपी नेताओं को लगी तो वे एसएसपी ऑफिस जा धमके। मेयर हरिकांत अहलुवालिया, कैंट विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल, भाजपा नेता अंकुर राणा सहित दर्जनों भाजपाइयों ने एसएसपी से एबीवीपी कार्यकर्ताओं को तत्काल छोड़ने की मांग की। एसएसपी जे रविन्द्र गौड़ ने कार्यकर्ताओं को छोड़ने का आश्वासन दिया। इसके बाद बीजेपी नेता शांत हो सके।

वर्जन

स्टूडेंट्स की जेब से बस का टिकट मिला है। उसी के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। विभाग से पता कर आरोपी ड्राइवर को गिरफ्तार किया जाएगा।

सुशील कुमार दूबे, इंस्पेक्टर परतापुर थाना

---