-गैंग्स ऑफ पॉलीटेक्निक ने फैलाई अराजकता, पॉलीटेक्निक के अंदर पुलिस और पीएसी पर किया पथराव

-बुधवार रात जूनियर, सीनियर्स में हुआ था संघर्ष, फोर्स को बचने के लिए करना पड़ा लाठीचार्ज

KANPUR : अराजक हो चुके गैंग्स ऑफ पॉलीटेक्निक अब कैंपस में तो बेकाबू होते नजर आ रहे हैं। बुधवार रात को जहां जूनियर और सीनियर छात्रों में जमकर संघर्ष हुआ था वहीं गुरुवार सुबह पॉलीटेक्निक के अंदर छात्रों ने पुलिस और पीएसी पर पथराव कर दिया। पथराव से बचने के लिए फोर्स को लाठियां तक चलानी पड़ी। कैंपस में गुरुवार सुबह सेमेस्टर एग्जाम दे कर बाहर निकले लड़के झुंड बनाकर खड़े थे। पॉलीटेक्निक प्रशासन ने पहले ही शांतिपूर्वक परीक्षाएं कराने के लिए फोर्स बुला ली थी। छात्रों का पुलिस से खड़े होने को लेकर विवाद हुआ, जिसके बाद स्टूडेंट्स भड़क गए और फोर्स पर ईट पत्थर बरसा दिए। फोर्स ने भी लाठी चला कर स्टूडेंट्स को कैंपस में दौड़ा लिया।

पीएसी भड़की तो भाग निकले छात्र

पॉलीटेक्निक कैंपस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सुबह की पाली की परीक्षा 11.30 बजे खत्म हुई। इस परीक्षा में 445 छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे। परीक्षा के बाद स्टूडेंट्स की गैदरिंग हो रही थी जिस पर कैंपस में परीक्षा करा रही पुलिस व पीएसी ने आपत्ति की और कहा कि आप लोग यहां से जाएं। इस पर स्टूडेंट्स नाराज हो उठे और पुलिस फोर्स पर गेस्ट हाउस के पास से पथराव शुरू कर दिया। पथराव से गुस्साई फोर्स ने स्टूडेंट्स को डंडा लेकर दौड़ा लिया, जिससे कि कैंपस में अफरा-तफरी मच गई।

एग्जाम में अराजकता फैलाने की साजिश

कैंपस में शाम की पाली की परीक्षा में 731 स्टूडेंट्स ने परीक्षा दी। सुबह की पाली से अलर्ट पुलिस प्रशासन व पीएसी पुरी तरह से मुस्तैद थी। किसी भी स्टूडेंट्स को कैंपस में खड़े होकर बात करने की इजाजत नहीं दी गई। पेपर के बाद तुरंत कैंपस से बाहर जाने का फरमान प्रशासन ने जारी कर दिया था। बुधवार की रात की घटना से पुलिस अलर्ट मोड में थी। मौके की नजाकत भांप कर स्टूडेंट्स चुपचाप कैंपस से निकल गए।

कोट-

कैंपस में फोर्स पर पथराव हुआ था, लेकिन कोई घायल नहीं हुआ है। पीएसपी कैंपस में काफी समय से ठहरती आई है। अभी कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है

- प्रमोद शुक्ला, एसओ, नवाबगंज।