फिर आई निर्देशक इम्तियाज़ अली के साथ ' हाईवे' और इनका काम उस फ़िल्म में बहुत सराहा गया. ये हैं फ़िल्म निर्देशक और निर्माता महेश भट्ट की बेटी  आलिया भट्ट, जिनकी फ़िल्म 'टू स्टेट्स' इस 18 अप्रैल को रिलीज़ है.

फ़िल्म के प्रचार के दौरान बीबीसी ने की इनसे बातचीत जहां आलिया ने अपने पिता महेश भट्ट, मां सोनी राज़दान और बड़ी बहन पूजा भट्ट के बारे में खुल कर बातें कीं.

मां बाप से सीखे गुर
आलिया अब 21 साल की हैं. आलिया के पिता निर्देशक हैं और मां एक अभिनेत्री रह चुकी हैं. तो वो कौन सी चीज़ें हैं जो इन्होनें अपने माता-पिता से सीखी?
पूजा की बोल्डनेस देती है प्रेरणा: आलिया भट्ट
इस बात पर आलिया बोलीं, "मेरे पापा की इच्छा शक्ति बहुत मज़बूत है और मैंने उनसे यही सीखा है. अगर उन्हें कोई चीज़ नहीं खानी तो वो नहीं खाते और ये चीज़ मुझे पिज़्ज़ा जैसी चीज़ों से दूर रखने में काफी मदद करती है और मैं 'डाइट' भी आराम से कर लेती हूं."

मां के बारे में वो कहती हैं, "मेरी मां बहुत ही समझदार हैं और वो हर बात को बड़े आराम से सुनती हैं. वो दूसरों के बारे में पहले सोचती हैं और अपने बारे में बाद में. और एक और चीज़ जो मैं अपनी मां से सीखना चाहती हूं पर सीख नहीं पाई वो है उनकी कुकिंग. वो बहुत ग़ज़ब का खाना बनाती हैं और मैं तो अंडा भी नहीं बना पातीं."

पूजा भट्ट से प्रभावित
आलिया अपनी बड़ी बहन और निर्देशक और निर्माता  पूजा भट्ट के भी काफ़ी क़रीब हैं.

आलिया उनके बारे में कहती हैं, “पूजा बहुत ही बेबाक़ और साफ़ बोलती हैं. वो किसी की परवाह नहीं करतीं और वो शुरू से ही ऐसी हैं. बॉलीवुड में जहां लोग किसी विवाद में फंसने के डर से दिल की बात नहीं बोलते और डिप्लोमेटिक होते हैं वहीं पूजा पूरी तरह ईमानदारी के साथ सब कुछ बोल देती हैं.”

वो आगे कहती हैं “पूजा ने जब अपना एक्टिंग करियर शुरू किया था तब भी वो अपने समय से काफ़ी आगे थीं. वो हमेशा अपने दिल की सुनती हैं और लोग क्या कहेंगे इस बात की परवाह नहीं करतीं. उनकी यही बात मुझे काफी प्रेरणा देती है.”
पूजा की बोल्डनेस देती है प्रेरणा: आलिया भट्ट
क्यों छोड़ी 'आशिक़ी-2' ?
आलिया भट्ट ने अपने पिता महेश भट्ट की फ़िल्म के साथ करियर क्यों नहीं शुरू किया ?

इस पर आलिया कहती हैं, "देखिए अगर मेरे पास 25 साल की उम्र तक किसी फ़िल्म का ऑफर नहीं आता तो मैं फिर अपने पिता से ही कहती कि वो मेरे लिए फ़िल्म बनाएं. लेकिन मैं शुक्रगुज़ार हूं करण जौहर की, जिन्होंने सिर्फ़ 17 साल की उम्र में ही मुझे मौक़ा दे दिया."
पूजा की बोल्डनेस देती है प्रेरणा: आलिया भट्ट
ऐसे भी ख़बरें थीं कि आलिया भट्ट विशेष फिल्म्स की 'आशिक़ी 2' करने वाली थीं. इस बात पर सफ़ाई देते हुए आलिया ने कहा "मैं उस वक़्त 'स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर' में व्यस्त थीं और मैं बस इतना ही कहूंगी कि अगर मैं 'आशिक़ी 2' करती तो मैं 'हाईवे' न कर पाती.”

आलिया भट्ट की फ़िल्म 'टू स्टेट्स' 18 अप्रैल को रिलीज़ हो रही है.

International News inextlive from World News Desk