आई फालोअप

-पुलिस ने कब्जे में लिए थे फैमिली के सभी फोन

-मोबाइल्स की कॉल डिटेल और रिकार्डिग खंगाल रही पुलिस

-आगरा स्थित फोरेंसिक लैब भेजे गए फोन, चाकू व अन्य सामान

-घर में कौन घुसा? असमंजस में पुलिस और पब्लिक

Meerut: मोबाइल फोन्स की डिटेल अरोड़ा फैमिली की मौत का राज खोलेगी। पुलिस ने फैमिली मेंबर्स के 4 मोबाइल हादसे के दिन (गुरुवार) को जब्त कर लिए थे। सभी फोन्स के कॉल डिटेल, रिकार्डिग, मैसेजेस, सोशल साइट्स पर एक्टीविटीज को पुलिस खंगाल रही है। ट्रांसपोर्टनगर के रघुकुल विहार में एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत की गुत्थी उलझने के बाद पुलिस पर जांच का दबाव बढ़ा है। मोबाइल फोन, चाकू, फंदों समेत सुसाइड नोट को पुलिस जांच के लिए फॉरेंसिक लैब (आगरा) भी भेज दिए हैं।

गहराया रहा है शक

बीते गुरुवार रात्रि रघुकुल विहार कॉलोनी के मकान नं। 28 में रह रहे अरोड़ा फैमिली के 5 मेंबर्स की मौत हो गई थी। तीन पीढि़यों का खात्मा हुआ था। घर के मुखिया श्रीमोहन अरोड़ा की जहर से मौत हुई थी जबकि इस पूरे घटनाक्रम का सूत्रधार विनीत अरोड़ा, उसकी पत्नी पूजा, मां कृष्णा और बेटे अभिषेक की फंदे पर झूलने से मौत हुई थी। मौके से मिले सुसाइड नोट की बिना पर पुलिस ने इसे सुसाइड पैक्ड करार दे दिया तो वहीं रविवार घर का लॉक्ड दरवाजा खुला मिलने से स्क्रिप्ट बदलती नजर आई। हालांकि पुलिस का दावा है कि कोई सामान चोरी नहीं हुआ और न ही सामान के साथ छेड़छाड़ हुई है किंतु पुलिस के दावे पर यकीन करना भी मुश्किल है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक दरवाजा खुला होने के बाद पुलिस भी सुसाइड पैक्ट को संशय की नजर से देख रही है।

गुरुवार को साफ होगी स्थिति

लगातार छुट्टियों के चलते पुलिस की जांच गति नहीं पकड़ पा रही है। पंजाब नेशनल बैंक से पुलिस गुरुवार को मृतक विनीत का एकांउट स्टेटमेंट, लोन और लोन से जुड़े दस्तावेज, किस्त आदि की पूरी स्थिति की जानकारी लेगी। सुसाइड नोट में सबसे बड़ी लाइबिलिटी (96 लाख) विनीत ने उजागर की है। पुलिस का मानना है कि बैंक से स्टेटमेंट और लोन की कंडीशन जानकर केस को दिशा देने में बड़ी मदद मिलेगी। हालांकि किसी अन्य ने पुलिस या परिवार के समक्ष अपनी लाइबिलिटी का दावा नहीं किया है किंतु पुलिस के रडार पर वो लोग भी हैं जिनका विनीत के साथ कारोबारी लेनदेन था।

फॉरेंसिक लैब भेजा सामान

पुलिस ने हादसे के बाद घर से बरामद सामान को जांच के आगरा स्थित फोरेंसिक लैब भेज दिया है। पुलिस अरोड़ा फैमिली के 4 मोबाइल फोन, कम्प्यूटर, लैपटॉप, सुसाइड के लिए प्रयोग में लाए रस्सी, चाकू, खून से सने कपड़े, ब्लड सैंपल आदि बरामदगी को जांच के लिए भेजा है।

यहां हुई चूक

-सुसाइड स्क्रिप्ट के 'डायरेक्टर' को लेकर अभी भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है।

-रविवार रात्रि किसी के घर में दाखिल होने की पुष्टि, हालांकि कौन था? ये सवाल है।

-पुलिस ने दरवाजा खुलवाकर पूरे घर की तलाशी ली किंतु फिंगर प्रिंट नहीं लिए।

-सोमवार को फोरेंसिक टीम को नहीं बुलाया, डॉग एक्वायड घर में घुसे व्यक्ति का सुराग दे सकता था, नहीं बुलाया।

----

बरामदगी की फोरेंसिक जांच कराई जा रही है। गुरुवार को बैंक से संपर्क कर विनीत एवं फैमिली मेंबर्स का अकाउंट एस्टेटमेंट खंगाला जाएगा। लोन के बारे में पूरी जानकारी जुटाने के निर्देश थाना पुलिस को दिए गए हैं। हर गतिविधि पर पुलिस की नजर है।

धर्मेद्र चौहान, सीओ, सर्किल ब्रह्मापुरी