-पोस्ट ऑफिस में राखी भेजने वालों की लग रही लंबी लाइन

-तीन से चार घंटे तक खड़े होने पर भी नहीं भेज पा रहे राखी

-लौट गए 500 से अधिक कस्टमर्स

GORAKHPUR: अपने परिचितों को राखी भेजने के लिए गोरखपुराइट्स को काफी जद्दोजहद करनी पड़ रही है. अक्सर खाली रहने वाली पोस्ट ऑफिसों के काउंटर पर इन दिनों लम्बी कतारे लग रही हैं. अधिकारियों की तरफ से इस मौके पर काउंटरों की संख्या बढ़ा दी गई है.फिर भी सभी लोगों का डाक स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं.

तीन दिन ही बचा समय

26 अगस्त को रक्षाबंधन है. 22 अगस्त को बकरीद के कारण छुट्टी है. 23 से लेकर 25 अगस्त तक अब केवल 3 दिनों तक का ही समय बाकी है. इस वजह से पोस्ट ऑफिस में लंबी लाइन लग रही है. मंगलवार को भी अलग-अलग पोस्ट ऑफिसों से सैकड़ों लोगों को निराश होकर लौटना पड़ा.

उम्मीद से ज्यादा हो गई भीड़

शहर के सभी पोस्ट ऑफिसों में सुबह से शाम लग रही लाइनों का कारण अचानक बढ़ी लोगों की संख्या है. पोस्ट ऑफिस के अधिकारियों ने बताया कि हर साल रक्षाबंधन के समय भीड़ तो होती है. लेकिन इस बार भीड़ कुछ ज्यादा हो है, इसका अनुमान हमें नहीं था. जबकि, तैयारी पहले के अनुभव के आधार पर की गई थी.

वर्जन

सोमवार को तीन घंटे लाइन में खड़े रहने के बाद भी आर्टिकल स्वीकार नहीं हुआ. मंगलवार सुबह ही आ गया था, तब भी दो घंटों तक खड़ा रहना पड़ा.

हरिशंकर, प्रोफेशनल

कोचिंग से 2 बजे आ गया था, तभी से लाइन में खड़ा हूं. लेकिन राखी नहीं भेज पाया. गुरुवार को यदि राखी नहीं भेज सका तो पहुंचना मुश्किल हो जाएगा.

देवेन्द्र, प्रोफशनल

शहर के महत्वपूर्ण पोस्ट ऑफिसों में काउंटरों की संख्या बढ़ा दी गई है. यदि जरूरत होगी तो और भी काउंटर बढ़ा दिए जाएंगे.

एसएन दुबे, एसएसपी पोस्ट ऑफिस