-सिटी के पुराने शहर में बिजली की जबरदस्त किल्लत

-फूट रहा पब्लिक का आक्रोश, धरना-प्रदर्शन

-बिजली कटौती से पब्लिक को करना पड़ रहा मुसीबतों का सामना

<-सिटी के पुराने शहर में बिजली की जबरदस्त किल्लत

-फूट रहा पब्लिक का आक्रोश, धरना-प्रदर्शन

-बिजली कटौती से पब्लिक को करना पड़ रहा मुसीबतों का सामना

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: गर्मी और उमस के बीच बिजली की किल्लत ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। शहर के कई मुहल्लों में नियमित बिजली की आपूर्ति नहीं होने से पानी का संकट भी गहरा गया है। इसके साथ ही लेागों को आए दिन ट्रांसफार्मर जल जाना, बिजली फाल्ट जैसी समस्या से जूझना पड़ रहा है। बीती रात करीब आधा दर्जन मोहल्ले में बिजली गुल हो जाने के लोगों को उमस में रात जाग कर काटनी पड़ गई। दूसरी ओर बिजली विभाग के अधिकारी दावा कर रहे हैं कि बिजली की किल्लत से लोगों को जल्द छुटकारा मिल जाएगा।

यहां है बिजली की जबरदस्त किल्लत

बिजली की सबसे बड़ी समस्या पुराने शहर में है। घनी आबादी वाले एरिया में आए दिन सुबह, शाम और रात में बिजली गुल हो जाने पर मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। खासकर अतरसुईया, अटाला, खुशहाल पर्वत, शास्त्री नगर, लोहिया नगर, रानी मंडी, कोतवाली, पंजाबी कॉलोनी, दायरा शह अजमल, करेलाबाग, करैली व अल्लापुर एरिया में बिजली की भयंकर किल्लत है। समस्या कई दिनों से बनी हुई है। इससे विभाग के अधिकारियों को कई बार पब्लिक के गुस्से का सामना भी करना पड़ा है। खुल्दाबाद, करैली और कल्याणी देवी एरिया में भी बिजली की समस्या अभी तक दूर नहीं हो सकी है। आए दिन लोगों को बिजली-पानी पब्लिक को रोड पर उतरना पड़ रहा है।

टाइम-टेबल बिगड़ा

पॉवर कारपोरेशन द्वारा बिजली कटौती का समय निर्धारित किया गया है। यह कटौती सुबह दस बजे से दोहपर एक बजे के बीच रोजना की जाती है। मगर अचानक फॉल्ट के चलते कुछ मोहल्लों में यह समस्या काफी विकट है। पुराने शहर में करैली, खुल्दाबाद व कल्याणी देवी के साथ कोतवाली एरिया में भी बिजली निर्धारित समय से अधिक कट रही है। जिसके कारण इन एरियाज के लोगों को हर दिन बिजली-पानी जैसी मूलभूत सुविधाओं के लिए जूझना पड़ रहा है। एक्स्ट्रा बिजली कटौती के कारण व्यापारी वर्ग को नुकसान उठाना पड़ रहा है। शाम में जब उनके बिजनेस का वक्त होता है तो ठीक इसी वक्त पुराने शहर में बिजली कटौती या फिर फॉल्ट की समस्या आ जाती है।

जल संस्थान कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन

राजापुर में पानी की समस्या को लेकर पब्लिक ने पार्षद अहमद अली के नेतृत्व में गुरुवार को एरिया स्थित जल संस्थान कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया। पार्षद का कहना है कि एरिया के करीब दो सौ परिवार पानी की समस्या से पिछले कई दिनों से जूझ रहे हैं। इस दौरान जेई श्याम राज का कहना था कि प्रॉपर तरीके से बिजली न मिलने के कारण पानी की सप्लाई नहीं मिल पा रही है।

इलाके में बिजली की समस्या से हर कोई परेशान है। आए दिन यहां निर्धारित समय के अतिरिक्त बिजली की कटौती की जा रही है। जिसके कारण लोगों के लिए पानी की विकट समस्या बनी हुई है।

इस्तफा सिद्दीकी

बिजली की समस्या को लेकर क्षेत्र की जनता काफी परेशान है। घंटों एरिया में बिजली गुल रहती है। इसे लेकर पब्लिक आए दिन धरना प्रदर्शन भी करती है मगर फिर भी अधिकारी कुछ नहीं करते हैं।

रजनीश

बिजली-पानी की समस्या को लेकर क्षेत्र की जनता काफी परेशान है। इतना ही नहीं आए दिन ट्रांसफार्मर फूंक जाता है। और फिर लोगों को घंटों बिजली आने का इंतजार करना पड़ता है।

सुमीत

इन दिनों गर्मी के चलते यह समस्या और भी अधिक बढ़ गई है। विभाग भी इस समस्या को दूर नहीं कर पा रहा है। आए दिन ट्रांसफार्मर जल जाता है।

शंभू लाल

विभाग बिजली का बिल तो समय से भेजा देता है मगर समस्या को दूर नहीं कर रहा है। पिछले दिनों तो बिजली ने काफी परेशान किया। अधिकारियों ने आश्वासन भी दिया था कि बिजली की समस्या से जल्द ही लोगों को निदान मिल जाएगा।

जिया लाल

बिजली के न रहने पर पानी की सबसे बड़ी समस्या होती है। अधिकारी समस्या को दूर करने का सिर्फ दावा करते हैं मगर कुछ होता नहीं है.अभियान चलाकर राजस्व की पूर्ति तो कर लिया गया मगर दिक्कत वहंीं की वहीं बनी हुई है।

अर्जुन प्रजापित