नूरुल्ला रोड पर बिजली विभाग ने चलाया बड़ा अभियान

मुस्तफा मार्केट में पकड़ी गई बिजली चोरी, रोड पर पसरा सन्नाटा

आम तौर पर सुबह से ही जाम जैसी स्थिति में रहने वाला नूरुल्ला रोड इलाके में मंगलवार को दिन में सन्नाटे जैसी स्थिति रही। कारण था बिजली विभाग और विजिलेंस टीम का संयुक्त अभियान। टीम ने एक-एक घर-दुकान को खंगालना शुरू किया तो भगदड़ मच गई। आनन-फानन में घर के दरवाजे बंद करके लोग भाग निकले। इसके बाद भी टीम ने कार्रवाई जारी रखी। तीन दर्जन से अधिक घर दुकानों के कनेक्शन काट दिए गए।

आज फिर चलेगा अभियान

कल्याणी देवी उपकेन्द्र के एई मनोज अग्रवाल ने बताया कि दिन में एसडीओ करेली, एसडीओ खुशरूबाग के साथ विजिलेंस की पूरी टीम निकली थी। टारगेट था बुढ्डा ताजिया से लेकर नूरुल्ला रोड तक का इलाका। टीम को देखते ही दुकानों के शटर गिरने लगे। महिलाएं घरों पर ताला जड़कर निकल गई। जो मिला उसे चेक किया गया और जो नहीं मिला उसका कनेक्शन काटकर तार समेट लिया गया। उन्होंने बताया कि बुधवार को भी इसी इलाके में पूरी टीम मूव करेगी और चेक किया जाएगा कि जिनके कनेक्शन काटे गए थे उन्होंने फिर से उसे जोड़ तो नहीं लिया है। तार जुड़ा मिला तो संबंधित के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

वसूली गया शमन शुल्क

टीम ने मुस्तफा मार्केट में भी बिजली की चोरी पकड़ी। कनेक्शन काटने की नौबत आई तो आन द स्पॉट शमन शुल्क के रूप में 40 हजार रुपए जमा करा दिए गए। इसके अलावा एक अन्य से शमन शुल्क के रूप में आठ हजार रुपए जमा कराए गए।

बाक्स

जितनी बिजली ले रहे उतना पैसा जमा कराएं

मंगलवार को पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम के एमडी इलाहाबाद में थे। उन्होंने शाम को जिले के एसडीओ स्तर से लेकर सभी बड़े अधिकारियों की मिटिंग ली। उन्होंने सभी से साफ-साफ कहा कि जितनी बिजली ले रहे हैं उतना पैसा जमा कराना सुनिश्चित करें। कैसे आएगा इसे आप खुद वर्कआउट करें। बिजली चोरी किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने मिटिंग में मौजूद सभी से प्लान पूछा और कहा कि जो बिल जमा नहीं कर रहे हैं उन्हें पहले धारा 3 की नोटिस भेजें और फिर आरसी जारी करने के लिए कदम उठावें। इस मामले में कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।