पावर कारपोरेशन का मेगा कैंप आज, बीपीएल को फ्री, एपीएल को कनेक्शन लेने पर किस्तों में भुगतान की सुविधा

विभाग ने रखा कुल पांच सौ कनेक्शन देने का लक्ष्य, अधिक आए तो भी सबको दिया जाएगा कनेक्शन

ALLAHABAD: गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले इलाहाबाद के शहरी इलाकों के निवासियों को फ्री में बिजली कनेक्शन रविवार को सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे के बीच दिया जाएगा। हालांकि पावर कारपोरेशन की ओर से कैंप में पांच सौ बीपीएल कार्डधारकों को कनेक्शन देने का लक्ष्य निर्धारित है लेकिन विभाग ने स्पष्ट किया है कि लक्ष्य से अधिक पहुंचेंगे तो उन्हें भी कनेक्शन दिया जाएगा।

इन उपकेन्द्रों पर कैंप

म्योहाल उपकेन्द्र

टैगोर टाउन उपकेन्द्र

करेलाबाग उपकेन्द्र

कीडगंज उपकेन्द्र

नैनी उपकेन्द्र

बम्रौली उपकेन्द्र

कैंप में ये होगा अनिवार्य

कनेक्शन का लाभ लेने के लिए आवेदन के साथ दस रुपए का रजिस्ट्रेशन

नि:शुल्क आवेदन पत्र भरकर एक पासपोर्ट साइज फोटो व घर के सामने खड़े होकर स्वयं का पोस्टकार्ड साइज फोटो लगाना होगा। आवेदन पत्र उपखंड अधिकारी के कार्यालय में जमा करना होगा

आधार कार्ड की छायाप्रति या उसकी अनुपलब्धता पर वोटर आई कार्ड की छायाप्रति

भूस्वामित्व से संबंधित प्रमाणपत्र की छायाप्रति और सभासद द्वारा जारी निवास प्रमाणपत्र की छायाप्रति

16 किस्त में करें भुगतान

एपीएल कार्डधारकों को सुगम संयोजन योजना के तहत कनेक्शन दिया जाएगा। इसके लिए 16 किस्तों में भुगतान करना होगा। एक किलोवाट का कनेक्शन लेने वालों को पहला भुगतान 80 रुपए देना होगा और मासिक किस्त 75 रुपए। इसी तरह दो किलोवाट का पहला भुगतान 230 रुपए फिर हर महीने 75 रुपए मासिक किस्त। तीन किलोवाट का कनेक्शन लेने वालों को पहला भुगतान 305 रुपए इसके बाद हर महीने 150 रुपए की किस्त।

बीपीएल और एपीएल कार्ड धारकों को मेगा कैंप लगाकर कनेक्शन की सुविधा दी जाएगी। बीपीएल को एक किलोवाट का फ्री कनेक्शन और एपीएल को किश्तों में कनेक्शन लेने पर भुगतान करना होगा। शहर में छह विद्युत उपकेन्द्रों पर कैंप लगेंगे।

रत्‍‌नेश कुमार, अधीक्षण अभियंता विद्युत, नगरीय वितरण खंड द्वितीय