- ओवरलोड कम और समय पर बिजली बिल देना बना कारण

>BAREILLY:

विजली विभाग ने शहर के दो एरिया महानगर और डीडीपुरम को रोस्टरिंग फ्री कर दिया है। इन दोनों एरिया पर विभाग इसलिए मेहरबान है कि यहां से अच्छा रेवेन्यू नहीं मिलता है। साथ ही बिजली चोरी भी नहीं होती है। जबकि दूसरे एरियाज में बिजली चोरी के साथ रेवेन्यू का लॉस होता है। अधिकारियों का कहना है कि यदि दूसरे एरियाज में भी रेवेन्यू आए और बिजली चोरी नहीं होती है, तो उन्हें भी रोटरिंग फ्री कैटेगरी में शामिल किया जाएगा।

दो एरिया बने रोस्टरिंग फ्री

जो एरिया रोस्टरिंग फ्री बने हैं। उनमें पहला महानगर और दूसरा डीडीपुरम है। यहां पर लीगल उपभोक्ता समय पर बिजली का बिल जमा करते है। साथ ही कनेक्शन के हिसाब से लोड का इस्तेमाल करते हैं। जिस वजह से इन्हें इस क्रम में रखा गया है। बिजली विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आने वाले दिनों में जिन भी एरिया में बिजली चोरी कम होती है। और राजस्व की प्राप्ति समय पर होती है उन्हें रोस्टरिंग फ्री के केटेगरी में रख्ा जाएगा।

सबसे पीछे शहदाना और ।

इस क्रम में सबसे पीछे शहदाना, श्यामगंज और कोहाड़ापीर सब स्टेशन से जुड़ा क्षेत्र है। यहां पर बिजली चोरी और लोड फैक्टर इतना अधिक है कि इनकी वजह से बाकी जगहों पर विभाग को रोस्टरिंग लेनी पड़ रही है।