-फेस्टिव सीजन में निर्बाध बिजली आपूर्ति करने के जेबीवीएनएल के दावे फेल

-रविवार को भी शहर के कई इलाकों में घंटों बाधित रही बिजली आपूर्ति

RANCHI : फेस्टिव सीजन के दौरान निर्बाध बिजली आपूर्ति करने के जेबीवीएनएल के दावों की पोल खुलती जा रही है। रविवार को फिर शहर के विभिन्न इलाकों में लोड शेडिंग का सिलसिला जारी रहा। अवकाश के दिन पावर कट होने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। मालूम हो कि पिछले कई दिनों से राजधानी रांची समेत पूरा राज्य बिजली संकट से जूझ रहा है। जरूरत के हिसाब से पावर सप्लाई नहीं होने से बार-बार बत्ती गुल हो रही है, जिसका आम जनजीवन पर खासा असर पड़ रहा है।

इन इलाकों में पावर कट

कोकर, बरियातू, चेशायर होम, बुटी मोड और बड़गाईं सहित कई इलाकों में रविवार को बिजली की बार-बार आंखमिचौली होती रही। यहां कब बिजली आएगी और कब जाएगी, इसकी जानकारी नहीं होने से लोग परेशान रहे है। हालांकि, बिजली विभाग के अधिकारियों का कहना है कि मेंटनेंस की जरूरत को देखते हुए ही इन इलाकों में बिजली काटी गई। वैसे, सिटी में बिजली आपूर्ति लगभग सामान्य रही।

दुर्गा पूजा के दौैरान बंद रहेगा मेंटनेंस वर्क

दुर्गा पूजा के दौरान पावर कट की वजह से किसी तरह की परेशानी नहीं हो, इसके लिए जेबीवीएनएल ने मेंटनेंस वर्क नहीं चलाने का फैसला किया है। हालांकि, जहां एकदम जरूरी होगा, वहां मेंटनेंस का काम किया जाएगा। मालूम हो कि मेंटनेंस वर्क की वजह से पिछले कुछ दिनों के दौरान शहर की बिजली लगातार घंटों-घंटों गुल रही है।

कहां से कितनी मिली बिजली

-टीटीपीएस :156 मेगावाट

-एसएचपीएस :117 मेगावाट

-सीपीपी : 32 मेगावाट

-इनलैंड पावर :53 मेगावाट

- सेंट्रल पूल से: 496 मेगावाट

-आधुनिक पावर : 96 मेगावाट