RANCHI: छठ और स्थापना दिवस तक राजधानी के लोगों को 24 घंटे बिजली मिली, लेकिन शुक्रवार से फिर बिजली की कटौती शुरू होने वाली है। एपीडीआरईपी योजना का काम पूरे शहर में शुरू होगा। मेंटेनेंस का काम और एपीडीआरईपी का काम शुरू होने के कारण कई इलाकों में बिजली का शटडाउन होगा। बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता अजीत कुमार ने बताया कि एपीडीआरईपी का काम होना जरूरी है,

दिसंबर तक कटेगी बिजली

शहर के लोगों को तत्काल बिजली कटौती से राहत मिलने वाली नहीं है। एपीडीआरईपी योजना का काम दिसंबर महीने तक चलेगा। इस दौरान शहर के अलग-अलग इलाकों में बिजली की लोड शेडिंग चलती रहेगी। विभाग के इंजीनियरों का कहना है कि एपीडीआरईपी के तहत काम करना जरूरी है। इसलिए बिना शटडाउन दिए काम नहीं किया जा सकता है। मजबूरी में लाइन काटनी पड़ती है। जब तक इस योजना का काम पूरी तरह से खत्म नहीं होता तब तक बिजली की थोड़ी किल्लत लोगों को झेलनी पड़ेगी।

आज इन इलाके में कटेगी बिजली

-11 केवी चंदवे फीडर से आरएपीडीआरईपी का काम होगा। इसको लेकर इस फीडर से बिजली सप्लाई बंद रहेगी। इस फीडर से सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक बिजली सप्लाई बंद रहेगी। इससे चन्दवे, नेवरी, चुट्टू इलाको में बिजली कटी रहेगी।

- 33 केवी इंडस्ट्रीयल फीडर से आरएपीडीआरईपी का काम होगा इसको लेकर इस फीडर से बिजली सप्लाई बंद रहेगी। इस फीडर से 11 बजे से 1 बजे तक बिजली सप्लाई बंद रहेगी। इससे चतरा, मानकी , कैम्ब्रिज स्कूल आदि इलाकों में बिजली कटी रहेगी।

वर्जन

पूजा के दौरान 24 घंटे बिजली दी गई। अब फि र से एपीडीआरईपी का काम शुरू होगा। इसलिए जिस इलाके में काम होगा वहां बिजली का शटडाउन किया जाएगा।

अजीत कुमार, अधीक्षण अभियंता, बिजली विभाग, रांची