RANCHI: बिजली नहीं तो पानी कहां से मिलेगी। शुक्रवार को नामकुम ग्रिड में आई खराबी के कारण कई इलाकों में बिजली नहीं मिली। इस कारण शनिवार को कोकर, नामकुम, टाटीसिल्वे, चुटिया, बहूबाजार, कांटाटोली, खेलगांव आदि क्षेत्रों में वाटर सप्लाई ठीक से नहीं हो पाई। कहीं दोपहर बाद पानी आया, तो कहीं देर शाम तक लोग इंतजार करते रह गए।

लोड शेडिंग से निजात नहीं

इन दिनों न तो लोड शेडिंग से लोगों को निजात मिल रही है और न ही समय पर घरों में सप्लाई वाटर मिल रहा है। यानी, एक साथ दो- दो समस्याएं झेलने को यह शहर मजबूर है। बिजली गुल होने से पानी की भी सप्लाई बाधित हो रही है और लोगों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। यह कोई एक दिन की बात नहीं है, बल्कि हर दिन यही परेशानी है। बिजली-पानी के लिए लोग तरस रहे हैं।

जलागार में स्टोर नहीं हो पाता पानी

बिजली नहीं रहने पर बूटी जलागार में पानी स्टोर करने में दिक्कत होती है। अगर यहां पानी चढ़ भी जाता है तो दूसरी टंकियों में पानी की सप्लाई यहां से नहीं हो पाती है। बिजली आने पर ही पानी की सप्लाई सामान्य होती है। ऐसे में बिजली गुल रहने की स्थिति में लोगों को पीने के पानी के लिए भी तरसना पड़ता है।

क्कद्गश्रश्चद्यद्ग ष्श्रठ्ठठ्ठद्गष्ह्ल

वोल्टेज लो रहने के कारण आए दिन पानी की परेशानी होती रहती है। पानी आने का समय भी तय नहीं रहता है। जब हमलोग घर से बाहर जाते हैं, तब पानी आता है।

विकास कुमार, खेलगांव

दो दिनों से पानी की किल्लत हो रही है। सुबह में बिजली कट जाती है तो उस समय पानी नहीं आता है। दोपहर में एक बजे के करीब पानी आता है उस समय हमलोग घर के बाहर रहते हैं।

मनीष कुमार

राजधानी में रहने के बाद भी हमलोगों को सुबह-शाम पानी के लिए तरसना पड़ रहा है। बिजली नहीं रहने के कारण पानी नहीं मिलता है। दो दिनों से लो वोल्टेज के कारण पानी नहीं मिल पा रहा है।

हर्ष कुमार