-24 घंटे सप्लाई की घोषणा के बाद भी शहर के लोगों को नहीं मिल रही बिजली

VARANASI: शहर को ख्ब् घंटे बिजली सप्लाई की घोषणा के बाद भी शहरवासी बिजली का गंभीर संकट झेलने को मजबूर हैं। जी हां, लखनऊ कंट्रोल से तो बिजली मिल रही है लेकिन लोकल फाल्ट के चलते यह लोगों तक पहुंच ही नहीं पा रही है। पहले शेड्यूल्ड टाइम पर कटौती होती थी पर अब लोकल फाल्ट के चलते लोग बिजली कटौती झेलने को मजबूर हैं।

कभी भी हो जा रही बत्ती गुल

कभी फ्फ् केवी और कभी क्फ्फ् केवी सबस्टेशन से बत्ती गुल हो जा रही है। अव्वल तो सबस्टेशन से संबंधित अधिकारी फोन नहीं उठाते और अगर उठाते भी हैं तो कभी केबल पंक्चर का बहाना तो कभी ट्रांसफॉर्मर ट्रिप करने का रोना। ट्रांसफॉर्मर जलने का रोना तो आम बात है। सिगरा इलाके के लोगों ने शुक्रवार को जबरदस्त बिजली की समस्या झेली। पिछले दो दिनों से यहां के लोग बिजली का गंभीर संकट झेल रहे हैं। कारण पावर ट्रांसफॉर्मर में आयी गड़बड़ी थी। चौक और नीचीबाग इलाके के लोग भी बिजली संकट झेलने को मजबूर हुए।

फूट पड़ा गुस्सा

इधर बिजली की बेअंदाज कटौती के चलते फुलवरिया इलाके के नागरिकों का शुक्रवार को गुस्सा फूट पड़ा। नागरिकों ने जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि दिलीप मिश्रा के नेतृत्व में मंडुआडीह डीपीएच व चांदपुर सबस्टेशन पर पहुंच कर जमकर बवाल काटा। इस दौरान नागरिकों की सबस्टेशन पर मौजूद विभागीय कर्मचारियों और अधिकारियों से जोरदार झड़प भी हुई। थोड़ी ही देर में सकलडीहा विधायक सुशील सिंह भी वहां पहुंच गये। उन्होंने फुलवरिया में बिजली समस्या पर एमडी से बात की और शिकायत दर्ज करायी। कार्यक्रम में जिला पंचायत सदस्य प्रीति मिश्रा, मनोज सिंह, अरविंद सिंह, संसार सिंह, संजय यादव, प्रमोद यादव आदि उपस्थित थे।