-24 घंटे पावर सप्लाई को लेकर पीवीवीएनएल एमडी ने की सख्ती

-डिवीजन स्तर पर रखा जाएगा पावर सप्लाई का पूरा ब्यौरा

Meerut। शहर को 24 घंटे पावर सप्लाई को लेकर आए सीएम के निर्देश पर पीवीवीएनएल एमडी ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। इसके लिए एमडी अभिषेक प्रकाश सिंह ने चीफ इंजीनियर से लेकर डिवीजन अफसरों को विशेष जिम्मेदारी सौंपी है। नई व्यवस्था के अंतर्गत डिवीजन अफसरों को पावर सप्लाई का न केवल पूरा ब्यौरा रखना होगा, बल्कि बिजली कटौती होने पर उसका स्पष्टीकरण भी देना होगा।

विभागीय अलर्ट

दरअसल, 29 अक्टूबर को प्रदेश के सीएम अखिलेश यादव ने शहर को 24 घंटे पावर सप्लाई मुहैया कराने के घोषणा की थी। सीएम की घोषणा के अनुसार शहर को अब 24 घंटे पावर सप्लाई दी जानी है, जो पीवीवीएनएल के लिए अपने आप में एक बड़ी चुनौती है। वहीं पावर सप्लाई का पूरा रिकॉर्ड लखनऊ स्थित मुख्यालय को भेजा जाना है। ऐसे में गंभीरता दिखाते हुए पीवीवीएनएल एमडी ने सख्ती बरतते हुए अफसरों की जिम्मेदारी तय की है।

बनाया जाएगा लेखा जोखा

विभाग के अनुसार अब डिवीजन स्तर पर बिजली की इनकमिंग और आउट गोइंग का लेखा जोखा तैयार किया जाएगा। जिसकी मुख्य जिम्मेदारी डिवीजन ऑफिसर की होगी, जबकि एसई और चीफ इंजीनियर इसका सुपरविजन करेंगे। डिवीजन पर बिजली की कुल रिसीविंग से लेकर सप्लाई आवर्स तक की डिटेल रखनी अनिवार्य होगी। इसके साथ ही यदि किसी क्षेत्र में बिजली की इमरजेंसी कटौती करनी पड़ती है, तो एक्सईएन को इसका स्पष्टीकरण देना होगा।

पावर सप्लाई को लेकर की गई सीएम की घोषणा पर काम किया जा रहा है। इसके लिए अफसरों की नए सिरे से जिम्मेदारी तय की गई है। बिजली कटौती के मामलों को काफी हद तक दूर किया जाएगा।

-पंकज कुमार, चीफ इंजीनियर मेरठ