-बिल जमा करने के नाम पर बकाएदार बैठे है चुप

BAREILLY:

बिजली बिल के दस हजार बड़े के बकाएदारों को वसूली की कॉल बेल नहीं सुनाई दे रही है। जबकि, कर्मचारी आए दिन उन्हें फोन लगा रहे है। किसी का फोन उठ भी रहा है तो वह रॉन्ग नंबर कहकर पीछा छुड़ा रहा है। लिहाजा, अधिकारी पसोपेश में हैं कि वह मनुहार कर बकाया बिल कैसे वसूल करें।

नहीं मिल रहा कोई रिस्पांस

बड़े बकाएदारों से उपभोक्ताओं को बिल जमा करने की सूचना बिजली विभाग फोन के माध्यम से दे रहा हैं। पिछले वीक ही उसने रामपुर गार्डेन स्थिति ऑफिस में एक कंट्रोल रूम भी बना रखा हैं। साथ ही एक ऑपरेटर को लगाया गया है। जिसका काम बस बकाएदारों को फोन कर बिजली बिल जमा करने की अपील की जा रही हैं। बिल जमा करने में कोई समस्या आ रही है इस का भी निस्तारण अधिकारियों से मिल कर किए जाने की बात उपभोक्ताओं से कहा जा रहा है। लेकिन, उपभोक्ताओं पर इस बात कोई असर नहीं हो रहा है।

दस हजार उपभोक्ताओं की लिस्ट

विभाग ने शहर के करीब दस हजार बड़े बकाएदारों की लिस्ट तैयार की है। इनका फोन नंबर भी कंट्रोल रूम में है। जिनके माध्यम से उन्हें बिल जमा करने के लिए कहा जा रहा है। विभाग को यह उम्मीद थी कि फोन पर अपील करने पर लोग आसानी से अपना बिल जमा करेंगे। कोई समस्या होने पर अधिकारियों से शिकायत करेंगे। लेकिन, ऐसा कुछ नहीं हो रहा है। जिस वजह से अधिकारियों को राजस्व मिलने की उम्मीद नहीं दिख रही है। यह वह बड़े उपभोक्ता है, जिनमें से कई को विभाग ने धारा 3 और 5 के तहत नोटिस भी जारी कर चुका है।