दूसरे बिजलीघर पर लोड किया गया ट्रांसफर

बिजली न आने से पब्लिक हुई परेशान

Meerut। नौचंदी व रंगोली बिजलीघर रविवार को जमकर बिजली कटौती हुई। सोमवार को भी कटौती का सिलसिल यूं ही जारी रहा। बिजली न आने के कारण लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं बिजली विभाग की माने तो एक नए बिजलीघर पर दोनो बिजलीघरों का लोड ट्रांसफर किए जाने के कारण बिजली कटौती की गई थी।

सात घंटे की हुई कटौती

रविवार को सुबह दस बजे बिजली गुल हो गई थी। शाम को पांच बजे बिजली आई। उसके बाद रात भर बीच-बीच की कटौती होती रही। सोमवार को भी यह सिलसिला जारी रहा। सुबह से रात तक अनेक बार कटौती की गई।

पब्लिक हुई परेशान

बिजली कटौती होने के कारण जनता को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। हालात यह हो गए कि इनवर्टर तक जवाब दे गए। शाम को जब बिजली आई तो लोगों ने राहत की सांस ली।

इस समय तो ठंड है। बिजली कटौती होती है तो ज्यादा परेशानी नहीं होती है। लेकिन फिर भी छुट्टी वाले दिन व सुबह को बिजली कटौती होने से काफी परेशानी होती है। कल पूरे दिन बिजली नहीं आई। यही हाल आज भी रहा।

कपिल गुप्ता

बिजली विभाग ने हद कर रखी है। बीते दो दिन से बिजली की बहुत कटौती कर रहे हैं। रविवार को तो छुट्टी रहती है, लेकिन अन्य दिन तो काम बहुत रहते हैं। सुबह ही बिजली कटौती कर दी।

विकास

विभाग पहले से क्यों नहीं तैयारी करता है। ओवरलोड या फिर अन्य की कोई समस्या का समाधान पहले की कर लेना चाहिए। दो दिन से परेशान कर रखा है। अभी तो ठंड है तब यह हाल है गर्मियों में ये और बुरा हाल कर देंगे।

शिवम

नौचंदी व रंगोली बिजली घर की कुछ फीडर दूसरी लगह शिफ्ट किए हैं। इसीलिए सुबह से शाम तक कटौती की गई। बाकी रोस्टिंग के कारण कटौती हुई है। बीस घंटे से अधिक बिजली इस समय दी जा रही है।

संजय अग्रवाल, एसई शहर