- डेढ़ दर्जन बदमाशों ने एसएसओ को बंधक बनाकर दिया वारदात को अंजाम

- जेई का दावा, बदमाश 35 लाख का सामान ले गए, जबकि इतने का ही सामान तोड़ गए

- डकैती की जगह लूट में दर्ज किया गया मुकदमा, कई गांवों की बिजली गुल

खरखौदा : कस्बा स्थित बिजलीघर पर मंगलवार रात डेढ़ दर्जन नकाबपोश बदमाशों ने धावा बोल दिया। एसएसओ को बंधक बनाकर लगभग 35 लाख रुपये का सामान बटोर ले गए और इतनी कीमत का सामान तहस-नहस कर गए। पुलिस ने इसकी रिपोर्ट लूट में दर्ज की है। ऊर्जा निगम के जेई ने करीब 70 लाख का नुकसान बताया है। वारदात के बाद कई गांवों की बिजली आपूर्ति भी ठप हो गई।

हाथ-पैर बांधकर कमरे में डाल दिया

उलधन रोड पर पांच एमवीए के बिजलीघर से कई गांवों की बिजली आपूर्ति की जाती है। मंगलवार रात पूर्व सैनिक शौकेंद्र बतौर एसएसओ ड्यूटी पर तैनात थे। करीब 10:30 बजे डेढ़ दर्जन नकाबपोश बदमाशों ने धावा बोलकर तमंचे के बल पर एसएसओ के हाथ-पैर बांधकर कमरे में डाल दिया। साथ लाए कैंटर में 5 एमवीए के ट्रांसफार्मर से 24 सौ लीटर तेल, कॉपर रॉड, ट्रांसफार्मर की कॉपर क्वायल, एक इनवर्टर, दो बैट्री, 12 सेल बैट्री, चार्जर, वेल्डिंग मशीन, 10 लाख रुपये का लोहे का सामान व कुर्सियां आदि रखकर फरार हो गए। बदमाश करीब छह घंटे तक बिजली घर में रहे। एसएसओ ने बंधनमुक्त होकर महकमे के अधिकारियों को फोन पर सूचना दी। जेई जयवीर सिंह ने करीब 35 लाख रुपये का सामान ले जाने व इतनी ही कीमत का सामान तहस-नहस करना बताया है। उधर, खरखौदा के एसओ मनोज कुमार ने पुलिस बल के साथ मौका मुआयना किया है। पुलिस ने इस घटना को पहले चोरी और फिर लूट में दर्ज कर इतिश्री कर ली।

पुलिस व जेई में विरोधाभास

खरखौदा : डकैती की रिपोर्ट लूट में दर्ज करने को लेकर जेई जयवीर सिंह व एसओ में विरोधाभास है। जेई का कहना है कि उन्होंने डकैती की तहरीर दी थी, लेकिन पुलिस ने तहरीर पहले चोरी और फिर लूट में बदलवा दी। हालांकि एसओ का कहना है कि जेई ने जो तहरीर दी थी उसी के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

दरवाजा खोल, दारोगाजी चेकिंग करेंगे

खरखौदा : एसएसओ शौकेंद्र ने बताया कि वह बिजलीघर में दरवाजा बंद कर सोए थे। रात में एक बदमाश ने कहा, दरवाजा खोल दरोगाजी चेकिंग करेंगे। आपको पूछने पर उसने बताया कि वह दीवान बोल रहा है। एसएसओ ने बताया कि उन्होंने जैसे ही दरवाजा खोला बदमाशों ने उन पर तमंचा तान दिया। बताया कि बदमाशों की उम्र 20 से 25 वर्ष के बीच रही होगी और सभी मुंह पर कपड़ा बांधे थे। बता दें कि बदमाशों को बिजली के उपकरणों की अच्छी जानकारी थी। जेई के मुताबिक 50 लाख रुपये के ट्रांसफार्मर के पा‌र्ट्स को खोलकर ले जाने की कोशिश की। बदमाशों ने 33 हजार केवीए की सप्लाई भी तारों को काटकर बंद कर दी थी।

---------

फोटो- 110 में पीडि़त एसएसओ डोरी व कपड़े की पट्टी दिखाता हुआ। 111 में जेई व एसडीओ उक्त समान का आंकलन करने हुए। 112 में ट्रांसफार्मर जिस क्षतिग्रस्त किया गया और समान ले गए।