- रानीडीहा में नाला निर्माण के लिए 15 घरों का टूटा तार

- पब्लिक ने बिजली विभाग और नगर निगम के अधिकारियों को किया कंप्लेन

GORAKHPUR: गोरखपुर नगर निगम जनता के लिए मुश्किलें ही पैदा कर रहा है। कई एरिया में काम अधूरे पड़े हैं तो कई एरिया में काम की शुरुआत ही पब्लिक के लिए मुसीबत खड़ी करने लगी है। शुक्रवार को रानीडीहा एरिया के बसंत विहार कॉलोनी को जल जमाव से मुक्त कराने के लिए शुरू हुए नाला निर्माण ने नगर निगम मोहल्ले की बिजली गुल कर दी। नाला निर्माण के लिए जेसीबी से हो रही खोदाई के कारण एक पेड़ लोगों के घरों में बिजली सप्लाई करने वाले तार पर गिर गया, जिसके बिजली गुल हो गई।

जेसीबी से हो रही थी खोदाई

स्थानीय नागरिकों का कहना था कि जेसीबी द्वारा नाले की खोदाई हो रही थी। जेसीबी पर नगर निगम लिखा हुआ था, लेकिन जेसीबी पर कोई भी नंबर नहीं था। नाले की जमीन के पास में पेड़ था और वहीं से तार गुजरा हुआ था, कुछ लोगों ने इसका विरोध किया और नाले की खोदाई करने से मना किया। पब्लिक ने कहा कि मजदूर लगाकर नाले की खोदाई हो तो ठीक रहेगा। लेकिन जेसीबी ने खोदाना शुरू किया अभी वह 10 से 15 मीटर ही नाला खुदा था कि एक पेड़ तार पर गिर गया, जिसके कारण पूरे कॉलोनी की बिजली गुल हो गई।

वर्जन

तार तोड़ने वाले ठेकेदार पर तार का जुर्माना मांगा जाएगा और अगर वह 24 घंटे के अंदर जुर्माना नहीं देता है तो ठेकेदार पर तार तोड़ने के लिए एफआईआर दर्ज कराया जाएगा।

हेमंत सिंह, एसडीओ, खोराबार