- पादरी बाजार जाने वाली 11 केवी की लाइन में हुआ फॉल्ट

- राप्तीनगर और पादरी बाजार सब स्टेशन की बिजली पांच घंटे तक रही गुल

GORAKHPUR: एक कौवे के कारण शनिवार को बिजली विभाग के अधिकारी, कर्मचारी घंटों परेशान रहे। फर्टिलाइजर से पादरी बाजार जाने वाली 11 हजार की लाइन में कौवा चिपक गया जिससे पादरी बाजार सब स्टेशन बंद हो गया। सुरक्षा के लिहाज से राप्तीनगर सब स्टेशन को भी बंद कर दिया गया। इस कारण दोनों सब स्टेशन से जुड़े 18 हजार परिवार को 5 घंटे तक बिजली नहीं मिल पाई।

पेट्रोलिंग में मिला कौवा

सुबह 11.45 बजे पादरी बाजार सब स्टेशन पर सीटीपीटी दग गया। इसकी सूचना एसएसओ ने एसडीओ को दी जिसकी सूचना राप्तीनगर सब स्टेशन और फर्टिलाइजर दी गई। राप्तीनगर की बिजली काटकर सब स्टेशन के कर्मचारियों ने पेट्रोलिंग शुरू की। 3 बजे के करीब एक जगह पर तार टूटा मिला जहां कौवा चिपका हुआ था। टीम ने तार को बदला। उसके बाद सब स्टेशन पर आकर सीटीपीटी सही किया। फिर 4.15 बजे सप्लाई चालू हुआ।

सावधानीवश बंद किए दो सब स्टेशन

वहीं पादरी बाजार सब स्टेशन के समान्तर राप्तीनगर सब स्टेशन की लाइन होने के कारण सावधानीवश इस स्टेशन को भी बंद कर दिया गया। राप्तीनगर और पादरी बाजार में दिन में बिजली न होने के कारण घरों में काम-काज ठप हो गए थे। महिलाएं परेशान रहीं। स्कूल से लौटे बच्चे भी गर्मी से बेहाल रहे। ठंडे पानी को तरस गए। सबसे अधिक परेशानी बुजुर्गो और बीमारों को उठानी पड़ी।