- एक पेड़ के टूटकर गिरने से हुआ फॉल्ट, साढ़े 12 बजे हुई सुचारू

- एसएन फीडर पर बुधवार रात केबल जली, पांच घंटे आपूर्ति ठप्प

फीरोजाबाद : बुधवार से मौसम बदला तो ऊपर से होने वाली कटौती भी थम गई, लेकिन बुधवार को देर रात तक फॉल्ट समस्या बने रहे। एसएन फीडर एवं दबरई फीडर पर फॉल्ट के चलते विद्युत अफसर भी आधी रात तक दौड़ते रहे। एसएन पर केबल के चलते पांच घंटे तक आपूर्ति ठप रही तो जिला मुख्यालय पर अफसरों के निवास एवं अन्य क्षेत्रों की विद्युतापूर्ति रात साढ़े 12 बजे सुचारू हो सकी।

जिला मुख्यालय पर दबरई फीडर से आपूर्ति होती है। रात नौ बजे करीब किसी पेड़ की डाल बिजली के तारों से टच कर गई। पेड़ की डाल के बिजली तारों से छू जाने पर अर्थिंग आ गई तथा फॉल्ट हो गया। जानकारी मिलने पर अवर अभियंता धर्मेंद्र कुमार ने तुरंत ही पेट्रो¨लग कराई। पेट्रो¨लग में जब पेड़ के तार पर गिरने की जानकारी मिली तो तत्काल टीम को बुलाया गया। इसके बाद में पेड़ से तार को हटा कर फॉल्ट को दुरस्त किया। इस कार्य में करीब तीन घंटे का वक्त लग गया। रात साढ़े 12 बजे के करीब दबरई फीडर की विद्युतापूर्ति सुचारू हो सकी।

वहीं एसएन फीडर पर शाम सात बजे करीब हुए फॉल्ट से देर रात तक अंधेरा छाया रहा। एसएन फीडर पर दस एमबीए ट्रांसफारमर की मुख्य केबल जल गई। केबल जलने से क्षेत्र की आपूर्ति प्रभावित हो गई। एसएन से जुड़े हुए क्षेत्रों में अंधेरा छा गया। जानकारी मिलने पर एसडीओ सचिन गुप्ता के साथ में अवर अभियंता डीके वर्मा भी मौके पर पहुंच गए। केबल को हटा कर दुरस्त किया। केबल बदलने का कार्य रात 12 बजे तक चला। इसके बाद में आपूर्ति सुचारू हो सकी।

--------

बरसात के चलते बंद की विद्युतापूर्ति

इधर गुरुवार को विद्युतापूर्ति में बूंदा-बांदी रोड़ा बन गई। दोपहर में बरसात तेज हो जाने पर विद्युत विभाग ने फॉल्ट की समस्याओं से बचने के लिए दिन में विद्युतापूर्ति को बंद कर दिया। वहीं विभिन्न क्षेत्रों में छोटे-मोटे फॉल्ट के चलते क्षेत्रों में कटौती होती रही, लेकिन गुरुवार को मौसम साफ होने से विद्युत कटौती के चलते शहरवासियों को ज्यादा परेशानी नहीं हुई।