कानपुर। बाहुबली मूवी स्‍टार प्रभास को इस फिल्‍म से पहले सिर्फ साउथ इंडियन सिनेमा में ही जाना जाता था। पर इस फिल्‍म के बाद वो भारत के इंटरनेशनल स्‍टार बन गए। यूं तो उनकी फिल्‍म का एक रहस्‍य (कटप्‍पा ने बाहुबली को क्‍यों मारा) जानने के लिए पूरी दुनिया बेताब थी लेकिन वो रहस्‍य खुलने के बाद भी लोग प्रभास के बारे में बहुत कुछ ऐसा जानना चाहते हैं, जिसका जवाब उन्‍हें अबतक नहीं मिला। तो चलिए प्रभास से जुड़े ऐसे ही सवालों का जवाब फटाफट जानते हैं यहां।

प्रभास अगर बाहुबली न बनते,तो खोल लेते रेस्‍टोरेंट! जानिए प्रभास की जिंदगी के सारे अनसुलझे जवाब

सवाल 1 : अगर मूवी स्‍टार नहीं बनते तो चलाते रेस्‍तरां या होटल
जवाब : 18 साल की उम्र में प्रभास ने अपने पिता और चाचा कृष्णम राजू से कहा था कि मैं फिल्‍मों में एक्टिंग करना चाहता हूं। उस वक्‍त तक प्रभास के पिता यूएसएन राजू फिल्‍म प्रोड्यूसर नहीं थे। जीक्‍यू से बातचीत मे प्रभास ने बताया, हालांकि ऐसा कहते वक्‍त उन्‍होंने यह भी कहा था कि मैं एक्टिंग में अच्‍छा नहीं हूं, शायद मैं एक रेस्‍टोरेंट या होटल खोल लूं तो ज्‍यादा सफल हो जाउंगा। खैर ऐसा नहीं हुआ। प्रभास फिल्‍मों में आए और आज वो एक सुपरस्‍टार हैं।

सवाल 2 : प्रभास-अनुष्‍का की लव स्‍टोरी कितना सच कितना झूठ
जवाब : बाहुबली वन मूवी आने के बाद से ही फिल्‍म के स्‍टार प्रभास और एक्‍ट्रेस अनुष्‍का शेट्टी के बीव प्‍यार मोहब्‍बत के चर्चे फिल्‍मी दुनिया में आम हो गए थे। बाहुबली 2 के बाद तो इस जोड़ी को लेकर रूमर और भी बढ़ गए। प्रभास ने हालांकि काफी पहले ही नकार दिया था कि उनके और अनुष्‍का के बीच कुछ चल रहा है। एक अखबार को दिए इंटरव्‍यू में प्रभास ने बताया था कि मैंने और अनुष्‍का ने आपस में फैसला किया था कि हम अपने बीच ऐसे किसी भी चर्चे को आने नहीं देंगे। फिर भी जब इस जोड़ी के बीच प्‍यार और शादी को लेकर खबरों की बाढ़ आ गई, तो उस पर प्रभास ने कहा उस वक्‍त मुझे भी एक बार लगा कि क्‍या हमारे बीच क्‍या वाकई प्‍यार है (हंसते हुए)। हालांकि प्रभास कहते हैं कि कोई भी एक्‍टर और एक्‍ट्रेस एक साथ लगातार एक से ज्‍यादा फिल्‍में करें तो ऐसा बातें होना आम हो गया है।

प्रभास अगर बाहुबली न बनते,तो खोल लेते रेस्‍टोरेंट! जानिए प्रभास की जिंदगी के सारे अनसुलझे जवाब

सवाल 3 : बाहुबली के लिए प्रभास ने कितनी फीस ली?
जवाब : 45 करोड़ रुपए - बाहुबली फिल्‍म बनने के पहले भी प्रभास तेलुगु सिनेमा के हाइऐस्‍ट पेड एक्‍टर्स में से एक थे लेकिन बाहुबली की दोनों फिल्‍मों के लिए प्रभास ने रिकॉर्ड तोड़ फीस ली। जीक्‍यू को दिए खास इंटरव्‍यू में खुलासा हुआ कि उन्‍होंने बाहुबली के दोनों पार्ट्स के लिए कुल 45 करोड़ रुपए फीस ली। प्रभास साउथ इंडियन सिनेमा के ऐसे पहले स्‍टार हैं, जिनका वैक्‍स स्‍टेच्‍यू मैडम तुषाद म्‍यूजियम में रखा गया है।

सवाल 4 : प्रभास की पहली फि‍ल्‍म का नाम, उन्‍होंने अब तक कितनी फि‍ल्‍मों में काम किया है।
जवाब : पहली फिल्‍म थी ईश्‍वर और उन्‍होनें जनवरी 2018 तक कुल 17 फिल्‍में की थीं। - प्रभास के फिल्‍मी करियर की शुरुआत किसी स्‍टार किड की तरह आसान नहीं थी। साल 2002 में 22 साल की उम्र में उन्‍हें पहली फिल्‍म मिली जिसका नाम था Eeswar। इसका बजट इतना कम था, कि यह मूवी पुराने जमाने के एनालॉग कैमरे पर बहुत ही खराब क्‍वालिटी में शूट हुई थी। खैर जो भी अपनी पहली फिल्‍म को थियेटर में देखते वक्‍त प्रभास, उनकी मां और बहन बहुत ज्‍यादा एक्‍साइटेड थे। उनके लिए वो बहुत ही भावनात्‍मक पल था।

प्रभास अगर बाहुबली न बनते,तो खोल लेते रेस्‍टोरेंट! जानिए प्रभास की जिंदगी के सारे अनसुलझे जवाब

सवाल 5 : प्रभास का जन्‍म कब और कहां हुआ?
जवाब : प्रभास के पिता एक फिल्‍म प्रोड्यूसर और मां हाउस वाइफ थीं। जीक्‍यू को प्रभास ने बताया कि फैमिली बैकग्राउंड और हैदराबाद में पले बढ़े होने के कारण उनके लिए साउथ इंडियन सिनेमा का कामकाज बिल्‍कुल घर की बात थी। यूं तो प्रभास काफी रईस परिवार से थे लेकिन किसी भी फिल्‍मी प्रोड्यूसर की तरह उनके पिता यूएसएन राजू की जिंदगी में भी बड़े उतार चढ़ाव आए। अपने कॉलेज के दिनों में प्रभास कार की जगह बस से कॉलेज जाते थे, क्‍योंकि उस वक्‍त उनका परिवार आर्थिंक तंगी झेल रहा था। लोग उन्‍हें पहचान जाते थे कि अरे ये देखो प्रभास बस से कॉलेज जा रहा है। हालांकि प्रभास बताते हैं कि इन स्थितियों ने उन्‍हें फायदा ही पहुंचाया।

प्रभास अगर बाहुबली न बनते,तो खोल लेते रेस्‍टोरेंट! जानिए प्रभास की जिंदगी के सारे अनसुलझे जवाब

नेटफ्लिक्स पर आएगा बाहुबली का प्रीक्वल, दिखेंगे कई अनसुलझे राज

'साहो' से नहीं बल्कि एक रोमांटिक फिल्म से करेंगे प्रभास बॉलीवुड में एंट्री

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk