लक्ष्मी पूजन का शुभ मुहूर्त शाम 5.42 बजे से लेकर रात 7.37 बजे तक

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: जीवन में खुशियां और उल्लास के माहौल के बीच बुधवार को दीपावली का पावन त्योहार मनाया जाएगा। मंगलवार को छोटी दीपावली के अवसर पर घरों में रंगबिरंगी झालरों की आकर्षक सजावट के साथ दीपदान किया गया। लक्ष्मी पूजन को लेकर घरों से लेकर व्यापारिक प्रतिष्ठानों में दिनभर तैयारियां की गईं। बुधवार को घरों में आयुष्मान और सौभाग्य योग के साथ स्वाति नक्षत्र में प्रदोष काल में लक्ष्मी पूजन का शुभ मुहूर्त शाम 5.42 बजे से लेकर रात 7.36 बजे तक है।

बनाई रंगोली, आकर्षक सजावट

त्योहार की खुशियां को परिजनों व शुभचिंतकों के बीच साझा करने के लिए मंगलवार को खूब तैयारियां की गई। घरों के बाहर और आंगन में महिलाओं व लड़कियों ने आकर्षक रंगोली बनाई तो लक्ष्मी-गणेश के पूजन के लिए मार्केट में भगवान गणेश व लक्ष्मी की आकर्षक मूर्तियों सहित पूजन सामग्री की जमकर खरीदारी की गई। इस दौरान भगवान के कपड़े, मुकुट आदि की दुकानों पर भी दिनभर ग्राहकों की भीड़ लगी रही।

गुलजार रहा इलेक्ट्रानिक मार्केट

इलेक्ट्रानिक मार्केट में तो दिनभर जाम की स्थिति रही। कोई झालर ले रहा था तो किसी को घुमने वाला और रंगबिरंगी लाइट छोड़ने वाला बल्व पसंद आ रहा था। कोई रंगबिरंगी झालरों की मांग कर रहा था तो कोई एक ही रंग के झालर मांग रहा था।