- मुंबई या दिल्ली में कर रहा है सरेंडर का प्रयास

-डेढ़ सौ ज्यादा नंबरों पर चल रही वार्ता को सुन रही है एसटीएफ

मनोज बेदी,

मेरठ : बेजुबान व दुलर्भ प्रजाति के वन्य जीवों का हत्यारा व विदेशी हथियारों का तस्कर प्रशांत विश्नोई जल्द ही मुंबई या दिल्ली में सरेंडर कर सकता है। डीआरआई के सूत्रों का दावा है कि प्रशांत इस समय मुंबई में है। वहां भी उसकी पहुंच बड़ी हस्तियों तक है और इस समय वह उन्हीं की मदद ले रहा है। इनमें से कुछ लोग फिल्मी दुनिया से भी जुड़े हुए हैं। वे ही उस पर पुलिस के सामने सरेंडर करने का दबाव बना रहे हैं। डीआरआई की टीम व एसटीएफ का दावा है कि प्रशांत विश्नोई कई फिल्मी सितारों को भी विदेशी हथियार उपलब्ध करा चुका है।

ऑनलाइन तस्करी

डीआरआई टीम का दावा है कि प्रशांत हथियारों व वन्य जीवों की तस्करी ऑनलाइन करता था और इसका सारा पेमेंट ऑनलाइन ही जमा करता था। डीआरआई टीम का दावा है कि प्रशांत विश्नोई का अकाउंट कई नेशनल व प्राइवेट बैंकों में खुला हुआ है। वहीं से ऑनलाइन लेनदेन शुरू होता था।

कई वेबसाइट्स

डीआरआई टीम का दावा है कि प्रशांत विश्नोई ने वन्य जीवों की तस्करी के लिए वाइल्ड लाइफ के नाम से कई ऑनलाइन वेबसाइट बना रखी थी। जो लोग उनसे जुड़ते थे। उन्हें ऑनलाइन ही जीवों का मांस बेचा जाता था।

150 नंबर रडार पर-

सीओ एसटीएफ अनित कुमार का कहना है कि प्रशांत की गिरफ्तारी के लिए प्रयास तेज कर दिए गए हैं। प्रशांत के रिश्तेदार, दोस्तों समेत कई मोबाइल नंबरों को सर्विलांस पर लगा दिया गया है। जिसमें कई नंबर विदेश के भी है। जिनसे लगातार बातचीत चल रही है।