PRAYAGRAJ: सीपी शर्मा क्लासेज की प्रतिभा ने एम्स-2019 में ऑल इंडिया रैंक 372 पाकर सिटी की टॉपर बनी हैं. इतना ही नहीं प्रतिभा ने अभी हाल ही में घोषित हुए नीट रिजल्ट में भी ऑल इंडिया में 89वीं रैंक हासिल करके प्रयागराज की टॉपर हुई थी और अपने गुरु व शर्मा क्लासेज के संस्थापक डॉ. सीपी शर्मा का नाम रोशन करने का काम किया था. डॉ. शर्मा ने प्रतिभा को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है. डॉ. शर्मा ने बताया कि अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार संस्थान से भावना शुक्ला ने 879वीं रैंक, कुमार अभिषेक ने 1072वीं रैंक, गरिमा सिंह ने 1923 वीं रैंक, शाहिद सिद्दीकी ने 2045वीं रैंक, वैभव प्रकाश ने 4081वीं रैंक व सौम्या श्रीवास्तव ने 6041वीं रैंक एम्स-19 में हासिल की है.

पुष्पेन्द्र यादव क्लासेज से रितेश का चयन

बुधवार को घोषित हुए एम्स-19 के रिजल्ट में पुष्पेन्द्र यादव क्लासेज के छात्र रितेश मौर्या ने जनरल कैटेगरी में 1677वीं रैंक और ओबीसी कैटेगरी में 384वीं रैंक हासिल करने में सफलता पाई है. जबकि नी ट में भी रितेश मौर्या ने ओबीसी कैटेगरी में 152वीं रैंक हासिल की थी. क्लासेज के केमिस्ट्री के टीचर पुष्पेन्द्र यादव व बायो के टीचर डॉ. आरएम सिंह ने चयनित छात्रों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए बधाई दी है.

अभिनव ने हासिल की सेकंड पोजीशन

दारागंज के रहने वाले अभिनव कुमार ने एम्स की मेडिकल प्रवेश परीक्षा में आल इंडिया लेवल पर 316वीं रैंक हासिल करने में सफलता पाई है. बीएचएस व वाईएमसीए के छात्र रहे अभिनव कुमार ने पांच जून को घोषित हुए नीट रिजल्ट में भी 631 अंक हासिल कर आल इंडिया में 2602 पोजीशन पाई थी.