-कुंभ जाने वाले श्रृद्धालुओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने लिया फैसला

kanpur@inext.co.in

kanpur. कुंभ के दौरान कानपुराइट्स की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने वाया कानपुर तीन प्रवासी भारतीय स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला लिया है. इलाहाबाद मंडल पीआरओ अमित मालवीय ने बताया कि रेलवे ने इलाहाबाद से वाया कानपुर होकर दिल्ली सफदरजंग स्टेशन तक तीन प्रवासी भारतीय स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है.

बॉक्स आइटम

ऐसा होगा ट्रेन का टाइम टेबल

इलाहाबाद से 24 जनवरी को शाम 7 बजे ट्रेन रवाना होगी. जोकि कानपुर में रात 11 बजे पहुंचेगी. वहीं दूसरी ट्रेन इलाहाबाद से रात 9 बजे रवाना होकर कानपुर 11.50 बजे पहुंचेगी. जोकि दिल्ली सफदरगंज सुबह 10.40 बजे पहुंचाएगी. तीसरी ट्रेन इलाहाबाद से रात 10.50 पर रवाना होगी. जोकि कानपुर में रात 1.50 बजे पहुंचेगी. यह ट्रेन दिल्ली सफदरगंज दोपहर 12.15 बजे पहुंचाएगी.

इंदौर-इलाहाबाद कुंभ स्पेशल

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक कुंभ के दौरान इंदौर से वाया कानपुर होकर इलाहाबाद तक कुंभ मेला स्पेशल चलाई जाएगी. यह ट्रेन 18 जनवरी, 1 फरवरी व 1 मार्च को इंदौर से चलेगी. वहीं डाउन लाइन पर यह ट्रेन इलाहाबाद से 20 जनवरी, 3 फरवरी व 3 मार्च को चलेगी. यह ट्रेन इंदौर से इलाहाबाद के लिए रात 11.55 पर रवाना होगी. जो दोपहर 2.55 बजे कानपुर पहुंचेगी. वहीं इलाहाबाद से यह ट्रेन दोपहर 2.50 बजे इंदौर के लिए रवाना होगी.