- प्रवीण कुमार को मिला मुंबई इंडियंस से बुलावा

- चोटिल जहीर खान की जगह हुए टीम में शामिल

- प्रवीण के पास टीम इंडिया में शामिल होना बेहतरीन मौका

nikhil.sharma@inext.co.in

Meerut: हौसलों की पगडंडियों को पकड़कर की गई मंजिल पाने की जुर्रत कभी खाली नहीं जाती। प्रवीण तुम्हारे पास भी अब मौका है। मौका है खुद को साबित कर अपने आलोचकों को चुप करने का। मौका है अपनी कलाईयों का जादू एक बार फिर आईपीएल में बिखेरने का। मौका है पीके तुम्हारे पास चकाचौंध की दुनिया में अपने अधूरे सपनों को पूरा करने का। हम तुम्हारे साथ हैं, ये देश तुम्हारे साथ हैं। बस इस बार ख्ख् गज की पिच पर कहर बरपा दो। क्योंकि अब नहीं तो कभी नहीं। हो सकता है ये तुम्हारे लिए हो आखिरी मौका।

प्रवीण की वापसी

आईपीएल 7 ऑक्शन में किसी भी टीम द्वारा नहीं चुने गए प्रवीण कुमार की किस्मत चमक गई है। हाल ही में मुंबई इंडियंस के बॉलर जहीर खान के चोटिल होने के बाद मेरठी स्पीडस्टर प्रवीण कुमार को मुंबई इंडियंस की ओर से बुलावा मिला है। पीके मुंबई इंडियंस की टीम में शामिल भी हो गए हैं।

पीके से उम्मीदें

जाहिर तौर पर मुंबई इंडियंस का सेमीफाइनल में पहुंचना बेहद मुश्किल नजर आ रहा है। फिलहाल मुंबई ने अपने सात मुकाबले खेल लिए हैं। अब मुंबई को आज अपने घर में चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ना है। ये मुकाबला प्रवीण के लिए भी अहम साबित हो सकता है। क्योंकि पूरी उम्मीद है कि पीके को मुंबई थिंक टैंक जरूर प्लेयिंग इलेविन में शामिल करेगा।

पिछला बुरा वक्त

अपनी कोहनी की चोट को लेकर पीके का पिछला वक्त काफी बुरा बिता है। तीन साल से लगातार रणजी में पूरा सत्र नहीं खेल पाए हैं। हाल ही में समाप्त हुई सैय्यद मुश्ताक अली टी-ख्0 ट्राफी में पीके ने घरेलू सत्र में वापसी की।

अब जमेगी तिकड़ी

अब मेरठ के खिलाडि़यों की तिकड़ी आईपीएल में कमाल दिखाने को तैयार है। भुवनेश्वर, कर्ण शर्मा जहां हैदराबाद के लिए काफी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, अब पीके से भी मुंबई इंडियंस को काफी उम्मीदें होंगी।

जोश, जुनून के साथ

मेरठी प्रशंसकों से पीके को हमेशा से ही प्यार मिला है। बेशक पीके आज भी भारतीय गेंदबाजों में सबसे निपुण हैं। बडे़-बड़े दिग्गज भी पीके की गेंदबाजी कौशल और चपलता के कायल हैं। अब अगर पीके अपने पुराने रंग में लौटते हैं, तो ये उनके लिए और उनके भविष्य के लिए बेहद शानदार होगा।

मुझे बहुत खुशी है कि पीके का चयन मुंबई इंडियंस में हो गया है। बुरा दौर अब खत्म हो सकता है। पीके जरूर शानदार प्रदर्शन करेगा।

विनय कुमार, पीके के भाई

पीके का दौर बेशक बहुत बुरा रहा है। लेकिन पीके में शानदार गेंदबाजी कला है। अब इसी कला के दम पर वो वापसी करेगा।

संजय रस्तोगी, पीके के कोच