सरूरपुर : रोहटा गांव में छह दिन पूर्व घर बुलाकर की गई युवक की हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी दोनों भाइयों को रासना चौराहे से गिरफ्तार कर लिया। हत्यारोपियों से पुलिस ने दो तमंचों के साथ दो जिंदा कारतूस बरामद किए है।

इंस्पेक्टर इकबाल अहमद कलीम ने बताया कि वह सोमवार की रात मेरठ-बड़ौत मार्ग पर पुलिस टीम के साथ गस्त कर रहे थे। रासना तिराहे पर खड़े दो युवक पुलिस की गाड़ी देख भागने लगे। पुलिस ने घेराबंदी कर दोनों युवकों को दबोच लिया। तलाशी लेने पर उनके पास से दो तमंचे मय कारतूस के बरामद हुए। थाने लाकर की गई पूछताछ में उन्होंने अपने नाम धर्मेद्र व जितेंद्र पुत्रगण धर्मपाल निवासी रोहटा बताए। सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपियों ने बताया कि उन्होंने 9 जुलाई की रात को गांव निवासी प्रवीण उर्फ मोटू पुत्र विजयपाल की गोली मारकर हत्या की थी। जिसके बाद वह पुलिस से बचने के लिए लगातार आसपास खेतों में रह रहे थे। पुलिस ने आरोपियों को चालान कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

मां को परेशान करने पर मार दी गोली

सरूरपुर : रोहटा गांव में हुई प्रवीण की हत्या के आरोप में पकड़े गए दोनों भाइयों से एक जितेंद्र ने बताया कि 'प्रवीण शराब के नशे में धुत होकर रात आठ बजे उनके घर पर आया था और उसकी मां को अपशब्द कहने लगा। मां के विरोध करने पर उसके साथ छेड़छाड़ करते हुए कमरे में अश्लील हरकतें देख मेरा खून खोल गया। दोस्ती का हवाला देते हुए उसे काफी समझाने का प्रयास किया। लेकिन वह बार बार मां के लिए अपशब्दों को प्रयोग कर रहा था। जिसके बाद मैंने तमंचा निकाल कर उसके सिर में दो गोली मार दी'।