RANCHI : विश्व हिंदू परिषद के स्वर्णजयंती महोत्सव पर आयोजित विराट हिंदू सम्मेलन में गुरुवार को विधानसभा मैदान में विहिप के अंतरराष्ट्रीय कार्याध्यक्ष प्रवीण भाई तोगडि़या ने अपने चिर-परिचित अंदाज में हुंकार भरी। माइक थामते वे बोले, हम उत्सव मनाने के लिए एकत्रित नहीं हुए हैं। हम उत्सव तब मनाएंगे जब अयोध्या में श्रीराम का भव्य मंदिर बनेगा। हम उत्सव तब मनाएंगे चार लाख हिंदुओं की घर वापसी होगी। उन्होंने केंद्र से इस बाबत कानून बनाने की डिमांड की।

जय श्रीराम की गूंज

इस दौरान पूरा प्रांगण जयश्री राम से गूंज उठा। तोगडि़या और आगे बढ़े, कश्मीर होते हुए लाहौर और रावलपिंडी पहुंचे, लेकिन बात हिंदुओं की उत्थान की करते रहे। कहा- सबके पुरखे एक थे।

सफाई के लिए खरीदे जाएं इक्विपमेंट्स

म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन के सीईओ प्रशांत कुमार ने संबंधित विभागों को सफाई के लिए जरूरी संसाधन खरीदने का निर्देश दिया। गुरुवार को अधिकारियों के साथ बैठक में उन्होंने कहा कि संसाधनों की कमी के चलते सफाई कार्य प्रभावित नहीं होने चाहिए। म्यूनिसिपल एरिया की सफाई में कुल 1600 मजदूर लगे हैं। उन्हें झाडू़, बेलचा, कुदाल, फावड़ा, ट्राली तक उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है। सीईओ ने संसाधानों को तत्काल खरीदने का निर्देश दिया।

इलेक्ट्रॉनिक फॉर्म में रिटर्न जमा करें संस्थान

कर्मचारी भविष्य निधि में सभी संस्थान अपना रिटर्न इलेक्ट्रॉनिक फॉर्म में जमा करें। इसके लिए भविष्य निधि की वेबसाइट पर दो मार्च तक ऑनलाइन फॉर्म-5 ए फाइल करें। कर्मचारी भविष्य निधि योजना के अनुसार, सभी नियोक्ताओं, जिनपर कर्मचारी भविष्य निधि व विधि उपबंध अधिनियम-1952 लागू है। इसे दो प्रतियों में प्रपत्र पांच ए क्षेत्रीय भविष्य निधि आयुक्त को सभी शाखाओं व विभागों, मालिकों, कब्जेदारों, निदेशकों, भागीदारों या अन्य व्यक्ति जिसका कारखाने या संस्थान के कार्यो पर सर्वोपरि नियंत्रण हो की जानकारी भेजेगा। इस बाबत सभी तरह के दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं।