फिल्‍मों में किरदार से पहचानते थे लोग
प्रेम चोपड़ा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि लोग उन्‍हें उन किरदारों से जोड़ कर पहचानते थे जो वो फिल्‍मों में निभाते थे। अब चूंकि वो ज्‍यादातर निगेटिव रोल करते थे तो लोग उन्‍हें बुरा आदमी समझते थे। इस बारे में बात करते हुए उन्‍होंने कहा कि, कई बार पहली बार मिलने पर लोग अपनी पत्‍नियों को उनसे छुपा लेते थे, क्‍योंकि वो उन्‍हें शक की निगाह से देखते थे। बाद में उनसे बातचीत करने पर उन्‍हें पता चलता था कि वे एक आम इंसान ही हैं और पर्दे पर नजर आने वाली बुराइयां उनमें नहीं हैं, तो वे हैरान रह जाते थे।  हालाकि प्रेम चोपड़ा इसे अच्‍छा समझते थे कि लोग उनके बारे में ऐसा सोचते थे,क्‍योंकि इससे उनकी एक्‍टिंग की कामयाबी का पता चलता था।
'प्रेम नाम है मेरा'...नाम पता चल गया तो ये डायलॉग भी पढ़ लो

कैसे पड़ी तकियाकलाम वाले डायलॉग्‍स की आदत
प्रेम चोपड़ा फिल्‍मों में अपने आइकॉनिक डायलॉग्‍स के लिए भी जाने जाते थे। उनके तकियाकलाम वाले डायलॉग आज भी दोहराते है। प्रेम चोपड़ा ने बताया कि पहली बार बॉबी में राज कपूर ने उनको एक डायलॉग दिया प्रेम नाम है मेरा प्रेम चोपड़ा इस डायलॉग को उन्‍होंने पूरे कन्‍विक्‍शन से बोलने का फैसला किया और नतीजा ये हुआ कि सबको ये बेहद पसंद आया। फिल्म जबदस्त हिट हुई और यह डायलॉग भी हिट हो गया। जिसके साथ ही ये चलन भी सुपर हिट हो गया। तस्‍वीर पर क्‍लिक करके देखिए इस आइकॉनिक डायलॉग की झलक।

मुझे देखते ही लोग अपनी पत्नियों को छिपा देते थे,प्रेम चोपड़ा

 

केजरीवाल को मोदी से डर नहीं लगता, बॉलीवुड के 10 विलेन जो शायद इन्‍हें डरा सकें मोगैम्‍बो, गब्‍बर सिंह..

विलेन बन कर ही मिली कामयाबी
हालाकि प्रेम चोपड़ा ने पंजाबी और हिंदी की कुछ फिल्‍मों में लीड रोल और पाजिटिव करेक्‍टर रोल भी किए, लेकिन पंजाबी की कुछ एक फिल्‍मों को छोड़ दें तो बाकी फिल्‍में नाकामयाब ही रहीं। जबकि विलेन के तौर पर उन्‍हें खूब पसंद किया गया। इसके बाद उन्‍होंने इसे ही अपना जॉनर बना लिया।
अमजद खान समेत इंडस्‍ट्री के इन 11 विलेंस की ये फ‍िल्‍में और डायलॉग रहेंगे यादगार

 

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk