- टीचर्स को अवकाश, ट्रेवलिंग एलाउंस भी पीजीआई के बराबर

- दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की खबर पर ईसी ने लगाई मुहर

- एसोसिएट प्रोफेसर को सीधे प्रोफेसर बनाने पर सहमति

LUCKNOW:

किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएयमू)) के फैकल्टी मेंबर्स को सैलरी, ट्रेवलिंग एलाउंस और छुट्टियां एसजीपीजीआई बराबर मिलेंगी, लेकिन प्रमोशन केजीएमयू के नियमों के आधार पर किए जाएंगे। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने एक दिन पहले ही इसकी खबर प्रकाशित की थी। जिस पर एग्जीक्यूटिव काउंसिल (ईसी) ने भी मुहर लगा दी है। ईसी ने निर्णय लिया है कि जो भी एसोसिएट प्रोफेसर प्रमोशन के लिए एलिजिबल हैं उन्हें सीधे प्रोफेसर बनाया जाए। साथ ही ड्यूटी लीव 42 दिन की दी जाए जो पहले से ही पीजीआई में लागू है।

डॉ। शैलेंद्र सर्जरी में होंगे वापस

केजीएमयू में शनिवार को 33वीं एक्जीक्यूटिव काउंसिल ने सीवीटीएस विभाग के डॉ। शैलेंद्र कुमार को वापस उनके मूल विभाग जनरल सर्जरी में भेजने का निर्णय लिया है। ईसी ने समिति की रिपोर्ट पर यह निर्णय लिया है जिसमें कहा गया था कि वह मानकों को पूरा नहीं करते इसलिए वापस मूल विभाग में भेज दिया जाए। ईसी की संस्तुति शासन को भेजा जाएगा। हालांकि ट्रॉमा सर्जरी व इमरजेंसी मेडिसिन के एक एक फैकल्टी मेंबर को भी दूसरे विभाग से स्थानांतरित किया गया था। ईसी ने निर्णय भी दिया था लेकिन अब तक वह उन्हीं विभागों में बने हुए हैं।

प्रमोशन को हरी झंडी

एग्जीक्यूटिव काउंसिल की मीटिंग में न्यूरोलॉजी विभाग के सभी चार फैकल्टी मेंबर्स को प्रमोशन को हरी झंडी दे दी है। इनमें से एक को एसोसिएट से सीधे प्रोफेसर बनाने की मंजूरी दे दी गई है।

30 अक्टूबर को 14वां दीक्षांत समारोह

केजीएमयू का 14वां दीक्षांत समारोह 30 अक्टूबर को आयोजित किया जाएगा। दीक्षांत समारोह में कार्डियक सर्जन पद्मविभूषण प्रो। एमवीएस वैलियाथन मुख्य अतिथि होंगे। इसके लिए राजभवन से भी मंजूरी मिल गई है।

रेजीडेंट्स को भी राहत

केजीएमयू के 800 से ज्यादा रेजीडेंट डॉक्टर्स को राहत देते हुए ईसी ने सबसे बड़ी राहत देते हुए 7वें वेतनमान के अनुसार पुनरीक्षित वेतन देने का निर्णय लिया है। सूत्रों के मुताबिक बैठक में नॉन एकेडमिक व एकेडमिक को एक समान सैलरी व भत्ते देने पर कोई निर्णय नहीं हो सका है।

सीटें बढ़ाने को मंजूरी

बैठक में सर्जिकल गैस्ट्रोइंट्रोलॉजी में एमसीएच की सीटें दो से तीन करने, न्यूरोलॉजी में डीएम की सीटें 6 से 8 और जिरियाट्रिक मेंटल हेल्थ में डीएम की सीटे एक से बढ़ाकर तीन करने का प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी गई।

डॉ। कटियार को मिली राहत

ईसी की बैठक में फार्माकोलॉजी विभाग के डॉ। डीके कटियार को बहाल कर दिया गया है। जांच कमेटी की संस्तुति पर उन्हें बरी किया गया है। इसके अलावा सेंटर फॉर एडवांस रिसर्च की डॉ। नीतू निगम के प्रोबेशन पीरियड को बढ़ाने के विभाग के निर्णय की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी गठित करने का निर्णय ईसी ने लिया है।