-इंडिया-ऑस्ट्रेलिया वनडे मैच के लिए एक्साइटेड हैं यूथ

-8 मार्च को दोपहरा 1.30 बजे शुरू होगा डे-नाइट वनडे मुकाबला

---

-9565 टिकट बिके पहले दिन

-14272 टिकट बिके दूसरे दिन

-900 और 1400 के टिकट्स खरीदने का आज अंतिम मौका

---

आजा माही मेरे आजा माही मेरे आजा माही मेरे आ अपनी सिटी के यूथ पर क्रिकेट और धौनी की दीवानगी सिर चढ़कर बोल रही है। 8 मार्च को रांची के जेएससीए इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले इंडिया-ऑस्ट्रेलिया वनडे मैच का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। अपने माही को रांची में खेलते देखने के लिए यूथ एक्साइटेड हैं। दो दिन से टिकट काउंटर पर लोगों की भीड़ कुछ इसी ओर इशारा कर रही है। पहले दिन यानी संडे को जहां 9565 टिकट बिके, वहीं मंडे को कुल 14272 टिकटों की बिक्री हुई। इस दौरान ज्यादा रेट के सभी टिकट्स खत्म हो चुके हैं। ट्यूज्डे को 900 और 1400 के टिकटों की बिक्री होगी।

मिस नहीं कर सकते मैच

38 साल के करीब पहुंच चुके महेंद्र सिंह धौनी को लेकर कहा जा रहा है कि इंग्लैंड में होने वाले व‌र्ल्ड कप के बाद वे इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास ले सकते हैं। इसलिए रांची में रह रहे धौनी के फैंस यह मैच मिस नहीं करना चाहते हैं।

---

---

रांची में टीम इंडिया का पलड़ा भारी

रांची के जेएससीए स्टेडियम में टीम इंडिया का पलड़ा हमेशा भारी रहा है। अब तक यहां चार वनडे मैच खेले गए हैं, जिसमें दो में टीम इंडिया ने जीत दर्ज की है, जबकि एक ड्रॉ और एक मैच में ही हार का सामना करना पड़ा है।

जेएससीए में खेले गए मैच

साल मैच रिजल्ट

2013 इंडिया-इंग्लैंड इंडिया की जीत

2013 इंडिया-ऑस्ट्रेलिय बारिश से मैच रद्द

2014 इंडिया-श्रीलंका इंडिया की जीत

2016 इंडिया-न्यूजीलैंड न्यूजीलैंड जीता

---

-------

क्या है जेएससीए की खासियत

-यह देश का पहला ऐसा स्टेडियम है, जहां शाम 4.45 बजे से पहले पिचों पर छाया नहीं पहुंच पाती है, जिससे प्लेयर्स को खेलने में किसी तरह की परेशानी नहीं होती है।

-एक्सप‌र्ट्स के मुताबिक स्टेडियम के निर्माण में सभी दिशाओं के अनुसार ऊंचाई और चौड़ाई का विशेष ख्याल रखा गया है।

-ऊंचाई पर शेड का डिजाइन भी इस तरह तैयार किया गया है कि शेड की छाया पिच पर नहीं पहुंचती है।

-इस स्टेडियम में पिच नार्थ टू साउथ है। साथ ही स्टेडियम के भीतर ईस्ट और वेस्ट में हिल एरिया है। यह हिल एरिया ओपन है। देश का यह इकलौता स्टेडियम है जहां हिल एरिया है।

----------

---

रांची में इतने दिनों बाद फिर से वनडे मैच हो रहा है। ऐसे में एक्साइटमेंट लेवल बता पाना बहुत मुश्किल है। रांची के हीरो यानी अपने धोनी को लाइव खेलते देखने का मौका मिलेगा। एक सच्चे फैन को और क्या चाहिए?

-अंकित कुमार

रांची के लाल को रांची में खेलते देखना, अपने आप में ही बहुत बड़ी बात है। मैं और मेरा पूरा ग्रुप इस मैच के लिए लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। अब तो बस 8 मार्च का इंतजार है। हम सभी मैच को लेकर एक्साइटेड हैं।

- सोनू कमार

रांची के स्टेडियम में मैच होने का मतलब है रांची के लोगों के लिए फेस्टिवल होना। माही भाई तो हमारे लिए भगवान हैं। एक्साइटमेंट लेवल तो बहुत हाई है। हम तो चाहते हैं कि धौनी शानदार पारी खेलें और टीम इंडिया जीते।

-पप्पू कश्यप

माही को खेलते देखना कितनों के लिए पॉसिबल हो पाता है। मैं खुद को खुशनसीब मानती हूं कि रांची में मैच हो रहा है और हमलोग यहां माही के साथ ही पूरी टीम इंडिया का मैच लाइव देख सकेंगे। हमलोगों को बेसब्री से इंतजार है मैच का।

-फरहाना सिद्दीक

बचपन से टीवी पर क्रिकेट देखती थी। इस बार अपनी सिटी में स्टेडियम में मैच देखने का मौका मिल रहा है। मैं तो पहली बार धौनी को स्टेडियम में सामने से खेलते हुए देख सकूंगी। अब तो बस 8 मार्च का इंतजार कर रही हूं।

-अनुष्का कुमारी

रांची में मैच हो और हम रांचीवाले मैच देखने न जाएं, ऐसा हो नहीं सकता। मैं तो चीकू यानी विराट कोहली की फैन हूं। जेएससीए स्टेडियम में मुझे विराट का खेल लाइव देखने को मिलेगा, इससे बढ़कर और क्या बात होगी।

-सुप्रिया कुमारी

---

-------------------