- मेंटीनेंस कंपनी की जमानत राशि से संबंधित दस्तावेज शासन ने तलब किए, एडीजी इंटेलिजेंस ने एलआईयू से मांगी विस्तृत रिपोर्ट

kanpur@inext.co.in

KANPUR: हैलट के आईसीयू में हुए एसी कांड में शासन बड़ी कार्रवाई कर सकता है. इसकी रूपरेखा भी तैयार होने लगी है. यह कार्रवाई मेंटीनेंस करने वाली कंपनी व मेडिकल कॉलेज के बड़े अधिकारियों पर भी संभव है. मंगलवार को एडीजी इंटेलिजेंस के आदेश पर एक टीम हैलट पहुंची. पूरे घटनाक्रम से जुड़ी एक प्रश्नावली लेकर आए टीम के सदस्यों ने हैलट के सीएमएस व आईसीयू से जुड़े स्टॉफ से पूछताछ की साथ ही मरने वाले मरीजों से जुड़ी जानकारी भी इकट्ठा की.

मेंटीनेंस कंपनी पर कार्रवाई तय

हैलट आईसीयू में एसी प्लांट का मेंटीनेंस करने वाली एडवांस एयर सिस्टम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड पर शासन कार्रवाई कर सकता है. कंपनी के कांट्रैक्ट व उसकी जमानत राशि से जुड़े सारे कागजात डीजीएमई ने तलब किए हैं. हैलट प्रशासन की तरफ से भी एसी प्लांट में खराबी को लेकर एक रिपोर्ट शासन को भेजी थी.

सीएमएस से पूछताछ

एडीजी इंटेलिजेंस के आदेश पर इंटेलिजेंस यूनिट के अफसर एसके त्रिपाठी मंगलवार को हैलट पहुंचे. उन्होंने सीएमएस आफिस जाकर सीएमएस डॉ.एनसी त्रिपाठी से पूछताछ की. वह एक प्रश्नावली लेकर आए थे. जिसमें पूरे घटनाक्रम मरीजों के इलाज व उनकी मौत से जुड़े सवालात थे. सीएमएस से इस सभी बिंदुओं से पूछताछ हुई. इसके बाद जिन मरीजों की आईसीयू खराब होने के दौरान मौत हुई.उनके एड्रेस भी मांगे गए. आईसीयू के स्टॉफ से भी पूछताछ हुई है.