6054

सदस्य हैं जिला अधिवक्ता संघ में

1597

आजीवन सदस्य हैं

4457

समान्य सदस्य हैं

89

प्रत्याशी हैं चुनाव मैदान में

18

पदों पर किया जाएगा पदाधिकारियों का चुनाव

सुबह नौ बजे से डाले जाएंगे वोट, पांच बजे तक होती रहेगी वोटिंग

ALLAHABAD: जिला अधिवक्ता संघ चुनाव में मतदान पांच मई (शुक्रवार) को होगा। चुनाव अधिकारी राम नारायण द्विवेदी, कमलेश इंटेलीजेंस व अनिल कुमार शुक्ला ने बताया कि तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं। मतदान सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक होगा। संघ में कुल 6054 सदस्य हैं। इसमें 1597 आजीवन सदस्य व 4457 समान्य सदस्य हैं। ये चुनाव मैदान में कूदे 89 प्रत्याशियों के हक में अपने मत का प्रयोग करेंगे तथा कुल 18 पदाधिकारियों को चुना जाएगा।

चुनाव कराने में लगे 200 अधिवक्ता

चुनाव सम्पन्न कराने के लिए लगभग 200 अधिवक्ताओं को नामित किया गया है। ये सुबह सात बजे तक उपस्थित हो जाएंगे। संघ के पूर्व अध्यक्ष व मंत्री एवं वरिष्ठ अधिवक्ता निष्पक्ष चुनाव के लिए निगरानी करेंगे। सुरक्षा के लिए जिलाधिकारी व एसएसपी से पुलिस व आरएएफ की तैनाती के लिए कहा गया है। मतदान के दौरान वीडियो रिकार्डिग व सीसीटीवी कैमरा भी लगे हैं। प्रत्येक दो घंटे के बाद चुनाव स्थल से आवश्यक जानकारियां लाउडस्पीकर के माध्यम से प्रसारित की जाएंगी।

मतदाताओं के लिए जानकारियां

कुल 18 बूथ बनाए जाएंगे

18 काउंटर मतदाता पर्ची बनाने के लिए लिफ्ट के बगम में रहेंगे

मतदाता सीजेएम गेट से प्रवेश करके पर्ची बनवाने के बाद मतदान स्थल में प्रवेश करेंगे और गेट नंबर चार मुख्तार रवाना की तरफ निकास करेंगे

वृद्ध व असहाय मतदाता को गेट नं। चार से भी मिलेगा प्रवेश

मतदाता के पास बार कौंसिल परिचय पत्र, जिला अधिवक्ता संघ परिचय पत्र या जिले की तहसील बार का परिचय पत्र रहना चाहिए

मतदान के दौरान उंगली पर स्याही लगाई जाएगी, सभी मतदाता पूरे ड्रेस में आएंगे

झलकियां

लगाए स्टाल

जिला अधिवक्ता संघ के चुनाव में किस्मत आजमाने के लिए मैदान में कूदे प्रत्याशियों ने मतदाताओं व समर्थकों की सुविधा के लिए कलेक्ट्रेट परिसर व तहसील के सामने स्टाल लगाए हैं। इसमें भोजन पानी की भी व्यवस्था की गई है।

झोंकी ताकत

उम्मीदवारों ने गुरुवार को जत्था बनाकर दीवानी न्यायालय परिसर, मुख्तार खाना, बारह खम्भा, चौरासी खम्भा में बैठने वाले मतदाताओं के पास जाकर वोट की अपील की।

वोट नहीं दे पाएंगे कपिल मुनि करवरिया

पूर्व सांसद कपिल मुनि करवरिया ने अपर जिला जज रमेश चन्द्र के समक्ष अर्जी दी थी कि वे जिला अधिवक्ता संघ में बतौर अधिवक्ता सदस्य हैं। मतदान पांच मई को होगा। अतएव मतदान की मंजूरी दी जाए। कोर्ट ने उपयुक्त आधार न पाए जाने पर अर्जी नामंजूर कर दी।